Jharkhand-CBSE-Cluster-3-Basketball-Tournament-2022 : सीबीएसई क्लस्टर-3 बास्केटबॉल टूर्नामेंट-2022 में बालक वर्ग में विद्या भारती चिन्मया विद्यालय और बालिका वर्ग में केपीएस बर्मामाइंट की टीम विजेता

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के टेल्को स्थित विद्याभारती चिन्मया विद्यालय की मेजबानी में आयोजित चार दिवसीय सीबीएसई कलस्टर-3 बास्केट बॉल (अंडर-19 बालक एवं बालिका) प्रतिस्पर्धा रविवार को संपन्न हुई. इसमें विद्यालय प्रबंध समिति के प्रमुख मानस कुमार मिश्रा व विष्णु चंद्र दीक्षित ने विजेता विद्यालय की टीम को पुरस्कृत किया. मानस कुमार मिश्रा ने प्रतिभागी विद्यालय की टीमों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी की ओर से जीत या हार दोनों में, सकारात्मक भाव से स्वीकृति मिलनी चाहिए. समारोह के समापन पर मानस कुमार मिश्रा ने सीबीएसई क्लस्टर-3 बास्केटबॉल (अंडर 19 लड़के और लड़कियां) टूर्नामेंट 2022 के औपचारिक समापन की घोषणा की. (नीचे भी पढ़ें)

इस टूर्नामेंट में बालक वर्ग में विद्या भारती चिन्मया विद्यालय, टेल्को ने जीत का परचम लहराया. टूर्नामेंट के श्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हर्षवर्धन तिवारी को मिला. सेंट मेरीज इंग्लिश हाई स्कूल, जमशेदपुर रनर अप रहा. वहीं अंडर-19 बालिका वर्ग में केरला पब्लिक स्कूल, बर्मामाइंस की टीम विजेता रही. प्रगति कुमारी को टूर्नामेंट की श्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला. धनबाद पब्लिक स्कूल, धनबाद की टीम रनर अप रही. अंडर 19 लड़कों में दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो और गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल, बोकारो संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे. अंडर-19 लड़कियों में सेंट मेरीज इंग्लिश हाई स्कूल, जमशेदपुर और कैरली स्कूल, रांची ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया. इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के प्रमुख व अन्य विशिष्ट जन, बास्केटबॉल एसोसिएशन के आधिकारिक जन, विभिन्न विद्यालयों के रेफरी , कोच , शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे. प्राचार्या मीना विल्खू ने सभी प्रतिभागी व विजेता टीमों को बधाई देते हुए राष्ट्रीय स्तर के खेल के लिए शुभकामनाएं दीं.

Must Read

Related Articles