spot_img

tata-steel-tour-championship-golf-टाटा स्टील टूर गोल्फ चैंपियनशिप 17 से 20 दिसंबर तक, 1.50 करोड़ रुपये की मोटी राशि के लिए देश भर के गोल्फर जुटेंगे, सबका हुआ कोविड टेस्ट, ओलंपियन अनिर्बान लाहिड़ी 13 साल बाद जमशेदपुर में खेलते नजर आयेंगे-video-देखे क्या कहते है पदाधिकारी-खिलाड़ी-video

राशिफल

टाटा स्टील के वीपी संजीव पॉल.

जमशेदपुर : टाटा स्टील ग्रुप और पीजीटीआई जमशेदपुर के बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स में 17 दिसंबर से 20 दिसंबर, 2020 तक टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे. इस आयोजन में जीतने के लिए 1.50 करोड़ रुपये की मोटी पुरस्कार राशि होगी और देश के 125 गोल्फ प्रोफेशलन्स इसमें प्रतिस्पर्धा करेंगे.
टाटा स्टील टूर चैम्पियनशिप 2020-2021 टाटा स्टील पीजीटीआई सीज़न की सातवां इवेंट होगा. टूर्नामेंट 72-होल स्ट्रोक-प्ले चैम्पियनशिप होगा और 36 होल के बाद एक कट लागू होगा.

टूर्नामेंट से पहले होने वाली प्रो-एम इवेंट 16 दिसंबर को खेला जाएगा. छह साल में पहली बार ऐसा होगा जब जमशेदपुर में पीजीटीआई का आयोजन बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स दोनों में संयुक्त रूप से किया जाएगा. इसकी जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में टाटा स्टील के वीपी सेफ्टी संजीव पॉल, पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी, प्रख्यात गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी, गोल्फर उदयन माने, जुस्को (अब टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी) के एमडी तरुण डागा ने संयुक्त संवराददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी. इस दौरान यह बताया गया कि बुधवार की सुबह 6.30 बजे इसका उदघाटन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे जबकि 20 दिसंबर को इसके समापन के मुख्य अतिथि टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन होंगे.

पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी

खेल की जानकारी देते हुए टाटा स्टील के वीपी संजीव पॉल ने बताया कि पहले राउंड में फील्ड (खिलाड़ियों के समूह) का आधा हिस्सा बेल्डीह गोल्फ क्लब में अपना 18 होल खेलेंगे, जबकि फील्ड का दूसरा आधा हिस्सा गोलमुरी गोल्फ क्लब में 18 होल खेलेंगे. राउंड दो में, फील्ड के दोनों हिस्से खेल का स्थान परस्पर बदलेंगे. यानी जो राउंड एक में बेल्डीह में खेले थे, वो राउंड दो में गोलमुरी में 18 होल्स खेलेंगें और इसी तरह इसका विपरीत होगा. तीसरे और चौथे राउंड में कट लागू होने के बाद, सभी खिलाड़ी गोलमुरी से टी-ऑफ होंगे और बेल्डीह जाने से पहले गोलमुरी में अपना दूसरा नौ होल खेलेंगे. इस टूर्नामेंट में भारतीय गोल्फ के महान खिलाड़ी जैसे अनिर्बान लाहिड़ी (7 अंतरराष्ट्रीय जीत), एसएसपी चौरसिया (6 अंतरराष्ट्रीय जीत), गगनजीत भुल्लर (10 अंतरराष्ट्रीय जीत), ज्योति रंधावा (9 अंतरराष्ट्रीय जीत), शिव कपूर (9 अंतरराष्ट्रीय जीत) और राहिल गंगजी (3 अंतर्राष्ट्रीय जीत) जैसे स्टार-स्टडेड फील्ड होंगे. इस फील्ड के अन्य प्रमुख नामों में गत चैंपियन उदयन माने, भारत के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त गोल्फर राशिद खान (विश्व रैंकिंग में 282), पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट के लीडर करनदीप कोचर, अजीतेश संधू, खलीन जोशी, चिकारंगप्पा और विराज मदप्पा आदि के नाम शामिल है. पूर्व एशिया नंबर-1, पीजीए टूर रेगुलर और ओलंपियन अनिर्बान लाहिड़ी लगभग 13 साल बाद जमशेदपुर में खेलेंगे. दो बार यूरोपीय टूर जीतने वाले लाहिड़ी, आखिरी बार जनवरी 2008 में छठे टाटा ओपन के दौरान जमशेदपुर में खेले थे.

गोल्फ की ट्रॉफी.

एशिया टूर के चार बार के विजेता शिव कपूर 16 साल बाद जमशेदपुर में खेलने आऐंगे. कपूर आखिरी बार जमशेदपुर में नवंबर 2004 में तीसरे टाटा ओपन में खेले थे, जिसमें वे रनर-अप बने थे. वीपी सेफ्टी एंड हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी संजीव पॉल जमशेदपुर गोल्फ के कप्तान भी है. श्री पॉल ने बताया कि इस कठिन समय के दौरान भी इस साल गोल्फ टूर को जारी रखने के लिए पीजीटीआई द्वारा की गई पहल को देखकर खुशी हो रही है. इस वर्ष के टूर्नामेंट का प्रारूप प्रोफेशनल गोल्फरों के लिए एक रोमांचक चुनौती होगी क्योंकि यह दो गोल्फ कोर्स-बेल्डीह और गोलमुरी में खेला जाएगा. देश के शीर्ष गोल्फ प्रोफेशनल्स का सीजन के अंत में सर्वोच्च सम्मान के लिए टाटा स्टील टूर चैम्पियनशिप 2020 में प्रतिस्पर्धा करना बिलकुल सामयिक और उपयुक्त है. उन्होंने बताया कि कोरोना के काल को देखते हुए इसके लिए सारी सावधानियां बरती जा रही है. सारे खिलाड़ियों से लेकर तमाम जुड़े हुए करीब 300 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिसमें कुछ पोजिटिव आये है, लेकिन अधिकांश फिट है. इस कारण हम लोगों ने पूरी सावधानियां बरती है. उन्होंने बताया कि बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स पहले से बेहतर हुआ है या नहीं, यह खिलाड़ी खुद बतायेंगे. निश्चित रूप से यह आयोजन जमशेदपुर में चार दिनों के लिए गोल्फ प्रेमियों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है. पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा कि इन चुनौतीपूर्ण समय में भी पीजीटीआई को सहयोग देने के लिए टाटा स्टील को धन्यवाद देते हैं. टाटा स्टील टूर चैम्पियनशिप, पीजीटीआई कैलेंडर का बहुप्रतीक्षित इवेंट है, जो गोल्फ प्रेमियों के लिए एक दिलचस्प खेल प्रस्तुत करने का वादा करता है, जैसे कि भारतीय गोल्फ की कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे अनिर्बान लाहिड़ी, एसएसपी चौरसिया, गगनजीत भुल्लर, ज्योति रंधावा, शिव कपूर और राहिल गंगजी, देश के उभरते सितारों के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने के लिए तैयार हैं. इस साल टूर्नामेंट में दो स्थानों-बेल्डीह और गोलमुरी में खेले जाने के अतिरिक्त उत्साह भी होंगे, क्योंकि दो कोर्स के लिए अनुकूलन जीत की कुंजी होगी. आकर्षक दलमा हिल्स की पृष्ठभूमि तथा बेहतरीन रखरखाव के साथ बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स हरे-भरे और सुंदर हैं जबकि 70 साल पुराने बेल्डीह गोल्फ कोर्स में लंबे फेयरवे हैं, तो दूसरी ओर, गोलमुरी गोल्फ कोर्स एक छोटा, हरियाली-युक्त, बुटीक कोर्स है, जो गोल्फरों को गलती की कोई गुंजाइश नहीं देता है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!