spot_img

Adityapur : सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन व राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट ने यूपीएससी में सफल सुमित ठाकुर व विकास महतो को किया सम्मानित, उपायुक्त अरवा राजकमल ने की बच्चों को बेहतर शिक्षा एवं संस्कार देने की अपील, एसपी आनंद प्रकाश ने कहा-अच्छा प्रशासक बनना चाहते हैं तो जर्रलिज्म की बारीकियों को गहराई से समझना होगा

राशिफल

आदित्यपुर : सरायकेला- खरसावां जिले की सामाजिक संस्था राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को आदित्यपुर स्थित कल्याण कुंज सभागार में यूपीएससी परीक्षा में सफल सुमित कुमार ठाकुर एवं विकास महतो को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिले के उपायुक्त अरवा राजकमल एवं विशिष्ट अतिथि एसपी आनंद प्रकाश शामिल हुए, जबकि सम्मानित अतिथि के रुप में आदित्यपुर नगर निगम के अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह, जिला बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अधिवक्ता ओम प्रकाश, नरेंद्र मोदी फैंस क्लब के संरक्षक सतीश शर्मा, राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष मनमोहन सिंह मौजूद रहे. सभी ने दोनों सफल अभ्यर्थियों को सम्मानित किया और उज्जवल भविष्य की कामना की. अपने संबोधन में उपायुक्त अरवा राजकमल ने दोनों सफल अभ्यर्थियों को भविष्य का निर्माता बताया और कहा देश तेजी से प्रगति की ओर अग्रसर है. ऐसे में उन्हें जो जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन कर देश को और तेजी से विकास के पथ पर आगे ले जाने की जवाबदेही रहेगी. उन्होंने दोनों अभ्यर्थियों को भविष्य की शुभकामनाएं दी. (नीचे भी पढ़ें)

उपायुक्त अरवा राजकमल ने सभागार में मौजूद सभी अभिभावकों से अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा एवं संस्कार देने की अपील की ताकि उनके बच्चे भी भविष्य में इस मुकाम को हासिल कर सके. उन्होंने बताया कि यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए बेहद ही कठिन चुनौतियों के दौर से गुजरना होता है. आज मैं 15 साल पीछे जाकर सोचता हूं तो यह एहसास होता है कि एक दिन मुझे भी इसी तरह से सम्मानित किया गया था. वहीं एसपी आनंद प्रकाश ने दोनों सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा यदि आप एक अच्छे प्रशासक बनना चाहते हैं तो आपको जर्नलिज्म की बारीकियों को गहराई से समझना होगा. क्योंकि जनरलिस्ट के पास हर विभाग का अनुभव रहता है. उन्होंने जनरलिज्म प्रोफेशन को सबसे चुनौतीपूर्ण प्रोफेशन बताया. दोनों सफल अभ्यर्थियों ने अपनी सफलता के दौर को साझा करते हुए बताया कि उन्होंने कितनी कठिनाइयों से उक्त मुकाम को हासिल किया है. समारोह में उपस्थित श्रोताओं ने मंत्रमुग्ध होकर दोनों सफल अभ्यर्थियों के अनुभव को आत्मसात किया. इस दौरान दोनों सफल अभ्यर्थियों के परिजन भी मौजूद रहे. (नीचे भी पढ़ें)

अंत में दोनों सफल अभ्यर्थियों के परिजनों को भी अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को बारी- बारी से सभी अतिथियों द्वारा संबोधित किया गया. मुख्य रूप से आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष ने बताया कि आदित्यपुर की आबोहवा बदल रही है. पहले जिस दृष्टिकोण से आदित्यपुर को देखा जाता था हाल के दिनों में उसमें बड़ा बदलाव आया है. यहां के छात्र- छात्राएं सिविल सर्विसेज जैसे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में बुलंदी से अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, जो एक शुभ संकेत है. वहीं अधिवक्ता ओमप्रकाश ने भी आदित्यपुर के युवाओं के प्रयासों की सराहना की एवं अन्य युवाओं से सुमित एवं विकास बनने की अपील की. कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार संजीव कुमार मेहता ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन मनमोहन सिंह ने किया. मौके पर संस्था के संरक्षक राकेश कुमार सिंह, समाजसेवी एसडी सिंह, अधिवक्ता संजय कुमार, मिथिला समाज के वरिष्ठ नागरिक योगेंद्र ठाकुर, भाजपा नेता शैलेश शर्मा, कांग्रेसी नेता अंबुज कुमार, रमाशंकर पांडे, भाजपा नेता हरेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!