spot_imgspot_img
spot_img

ansuman-bhagat-book : अंशुमन भगत की किताब ‘एक सफर में’ के लिए देशभर के कलाकारों ने दी प्रतिक्रिया, 18 दिसंबर को होगी प्रकाशित

जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर के युवा लेखक अंशुमन भगत की आने वाली चौथी पुस्तक के लिए अब देशभर के विभिन्न जगहों से कलाकारों की बढ़ती रुझान दिखती नज़र आ रही है. अंशुमन भगत की किताब “एक सफर में” जो दिसंबर 18 को प्रकाशित होनी है उसके लिए कलाकार वीडियो के माध्यम से लेखक को अपनी शुभकामनाओं के साथ उन्हें अपना प्यार और सहयोग दे रहे हैं. कलाकारों का कहना है कि अब तक बॉलीवुड टीवी इंडस्ट्री में आम कलाकारों के साथ होनेवाली समस्याओं पर किसी ने कभी आवाज नहीं उठायी, क्योंकि इन विषयों पर लोगों का कम ध्यान जाता है. इस वजह से कलाकारों के जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव को लोग नजरअंदाज कर देते हैं कि आखिर एक कलाकार का जीवन बनता कैसे है? और बिगड़ता कैसे हैं? (नीचे भी पढ़ें)

अभिनेता दीपक मिश्रा ने पुस्तक “एक सफर में” को जीवन के दो पहलुओं से जोड़ते हुए बताया कि एक कलाकार रंगमंच की दुनिया में या तो सफलता की असीम ऊंचाइयों को पा लेता है या उसे पाने के लिए गर्द में समा जाता है. इस सफर में लोग या तो अपने सभी सगे संबंधी का साथ पा लेते हैं या उनका साथ खो देते हैं उन्होंने आने वाली प्रत्येक पीढ़ी के लिए एक सीढ़ी का निर्माण किया है. एक मंच का निर्माण किया है जहां से ये पा सकते है कि हमे किन गलतियों को नहीं करना है और किन आयामों को करते हुए उन्हें वह ऊंचाई मिलेगी जिसके लिए वे अपने शहर से मुंबई या दिल्ली जैसे बड़े शहरों में अपनी सफलता पाने की जिज्ञासा के साथ आते हैं. ऐसे गंभीर विषयों पर किताब लिख कर लेखक ने कलाकारों को एक आवाज़ देने का काम किया है जो काफी ज्यादा सराहनीय है. (नीचे भी पढ़ें)

इस पुस्तक में अनेक परिस्थितियों का जिक्र किया गया है जिसमें से एक है कास्टिंग काउच जिस में फस कर कई कलाकार अपनी जिंदगी, अपने सपनों से हाथ धो बैठते हैं. इस फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़ी समस्या भटकाव है और यह ज्यादातर देखा जाता है कि कलाकार गलत राह की वजह से अपने सपनों से दूर होता जाता है. इस पुस्तक में केवल समस्याओं के बारे में ही नहीं बल्कि उस समस्याओं के समाधान के विषय पर भी लिखा गया है जो इस किताब को काफ़ी ज्यादा ख़ास बनाता है इन सभी पहलुओं पर लेखक अंशुमन भगत ने काफी बारीकी से लिखा है जो तमाम कलाकारों के जीवन के सफर को दर्शाता है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!