Arka-Jain-University-Jamshedpur : अर्का जैन यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट, बीबीए व बीकॉम ऑनर्स की चार छात्राएं 10 लाख रुपये के पैकेज पर लॉक, यूनिवर्सिटी की बड़ी उपलब्धि

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : गम्हरिया स्थित अर्का जैन यूनिवर्सिटी ने कैंपस प्लेसमेंट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यूनिवर्सिटी में विश्व की सर्वोच्च एडुटेक कंपनी BYJU’S द्वारा कंपनी हेड ऑफिस बेंगलुरु के लिए वर्चुअल कैंपस सिलेक्शन ड्राइव चलाया गया। BYJU’S विश्व की सबसे बड़ी एजुकेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है। बेंगलुरु स्थित 65000 करोड़ वैल्यू की इस कंपनी में वर्तमान में करीब 9000 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसमें यूनिवर्सिटी की चार छात्राओं का अंतिम रूप से 10 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर चयन हुआ है। चारों छात्राओं में तीन बीकॉम (ऑनर्स) एवम एक बीबीए की छात्रा है। बीकॉम से संजना कुमारी, अलीशा शफीक व कोमल कुमारी तथा बीबीएस से श्रेया पाण्डेय BYJU’S में चयनित हुई हैं। यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट हेड हिमांशु सिन्हा ने बताया कि कॉलेज में अध्ययनरत बीबीए व बीकॉम एवम अन्य UG के विद्यार्थियों के लिए यह ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव चलाया गया। इसमें कंपनी द्वारा टेलीफोनिक व वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव इंटरव्यू के माध्यम से तीन चरणों में बहुत ही कठिन चयन प्रक्रिया पूरी की गयी। सभी विद्यार्थियों ने यह जाहिर किया कि इंटरव्यू की प्रकिया काफ़ी मुश्किल थी। चारों ही छात्रा, २०२० बैच की है एवं 29 सितम्बर से कंपनी में योगदान कर रही हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

यूनिवर्सिटी के प्लेसमेन्ट विभाग ने कई तरह से विद्यार्थियों को प्रशिक्षित कर रखा है। प्लेसमेंट विभाग एक तय करिकुलम से Employability Enhancement Module के तहत अपने विद्यार्थियों को ट्रेनिंग प्रदान करता है । इसमें मॉक इंटरव्यू, एप्टीट्यूड टेस्ट, कंपनी ब्रीफिंग आदि शामिल हैं। यह पक्का कर लिया जाता है कि हर विद्यार्थी इंटरव्यू प्रकिया के दौरान खुद में कॉन्फिडेंट महसूस करे । BYJU’S कंपनी ने ये माना कि अरका जैन यूनिवर्सिटी के छात्र व छात्राएँ काफी कुशल है और वे आगे भी इस साल के भांति हर साल कॉलेज में चयन करने हेतु आना चाहते हैं । COVID-19 जैसे भयंकर महामारी के दौरान भी यूनिवर्सिटी अपने मेधावी छात्रों को प्रतिवर्ष rs10 लाख तक के वार्षिक पैकेज पर सुनिश्चित करने में सक्षम हुई है । सभी बहुत खुश है कि ग्रेजुएशन करने के पश्चात ही उन्हें इतना सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ । यूनिवर्सिटी के निदेशक अमित श्रीवास्तव, कुलपति डॉ एसएस रज़ी समेत अन्य अधिकारियों व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। कैंपस ड्राइव में BYJU’S के रिक्रूटमेंट हेड सुहास मौजूद थे। इस पूरी प्रक्रिया में यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर्स राहुल रेज, शशि कांत शर्मा व जेबा बख्तियार की अहम भूमिका रही। कोरोना जैसी महामारी के दौर में जहां विश्व की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है। अर्का जैन यूनिवर्सिटी अपनी छात्राओं को बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply