spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
260,923,392
Confirmed
Updated on November 27, 2021 12:30 PM
All countries
233,988,283
Recovered
Updated on November 27, 2021 12:30 PM
All countries
5,207,380
Deaths
Updated on November 27, 2021 12:30 PM
spot_img

arka-jain-university-अरका जैन यूनिवर्सिटी ने नए नामांकित छात्रों के लिए किया “आरम्भ-2021” का आयोजन

Advertisement

गम्हरियाः अरका जैन यूनिवर्सिटी ने हर साल की तरह इस साल भी अपने नए नामांकित छात्रों के लिए इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन प्रोग्राम “आरम्भ-2021” का आयोजन किया. स्कूल ऑफ हेल्थ एंड एलाइड साइंस, स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज, इंजीनियरींग विभाग एवं स्कूल ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट द्वारा अपने छात्रों के स्वागत के लिए अपने द्वार खोल दिए. सप्ताह भर चलने वाले उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन को सफल बनाने के लिए अरका जैन विश्वविद्यालय के सभी संकाय के विभागाध्यक्ष एवं डीन ने अच्छी तरह से समन्वित प्रयास किया. कार्यक्रम का शुरुवात विद्यार्थियों के साथ टीचिंग फैकल्टी के मौजूदगी में दीप प्रज्वलित कर हुआ. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नए छात्रों को यूनिवर्सिटी की गतिविधियों तथा शिक्षको से परिचय करवाना था. (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

कार्यक्रम के दौरान युवाओं को कैसे तैयार किया जाना चाहिए इस बात पर जोर दिया गया तथा पढाई के साथ-साथ अनुशासन एवं अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधि के महत्व को बताया गया. छात्रों को समय के सदुपयोग और अपने दैनिक गतिविधि को ध्यान मे रखते हुये अपने आप मे ईमानदार रहने की बात कही गयी. वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति (डॉ) एस एस रज़ी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की अरका जैन यूनिवर्सिटी झारखण्ड में तीव्र गति से उभरता हुआ यूनिवर्सिटी है, जहां बेहतरीन फैकल्टी के साथ उपयुक्त परिवेश में उच्च शिक्षा दी जा रही है. उन्होंने छात्रों को अनुशासन के साथ पढाई करने और देश के अच्छे नागरिक के रूप में खुद को स्थापित करने की बात कही. उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया छात्र अपने आप को काबिल बनाये. माता-पिता पर निर्भर छात्र खुद के पैरों पर खड़े होकर आत्मनिर्भर बनें. निदेशक अमित श्रीवास्तव ने सभी नए विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि अरका जैन यूनिवर्सिटी गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए जाना जाता है और सभी विभागों के छात्रों को बेहतरीन शिक्षा प्राप्त हो इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन प्रयासरत है. डीन ऑफ स्कूल ऑफ फार्मेसी डॉ. ज्योतिर्मया साहू ने छात्रों को संबोधित किया और जीवन में ईमानदार और समय का पाबंद रहने का सुझाव दिया साथ ही साथ उन्होंने बी फार्मा और डी फार्मा दोनों ही कोर्स के कार्रिएर ओरिएंटेशन के बारे में बताया. उन्होंने छात्रों को समझाया कि कोर्स पूरा होने के बाद छात्र किस तरह से अपने उज्जवल भविष्य की तरफ बढ़ सकते है . (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

नए छात्रों को शैक्षणिक एवं अनुशासनात्मक नियमावली से अंग्रेजी विभाग की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर राजकुमारी घोष ने अवगत कराया, साथ ही डॉ राहुल अमीन, उषा किरण बरला, राजकुमारी घोष, डॉ संतोष कुमार सिंह, सरबजीत गोस्वामी ने अपने-अपने विभाग से नए छात्रों को अवगत कराया. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया जिसमे नृत्य शामिल रही. यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रमों को पत्रकारिता और जनसंचार विभाग के छात्रों द्वारा बनाये गए वीडियो के ज़रिये प्रदर्शित किया गया. इस मौके पर विश्वविद्यालय के इंजीनियरींग विभाग के सहायक डीन एवं अध्यक्ष प्रो. अस्विनी कुमार ने सभी नये विद्यार्थीयों का स्वागत किया तथा पढाई के साथ-साथ अनुशासन एवं अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधि के महत्व को बताया. उन्होंने यह बात विश्वविद्यालय के निदेशक अमित श्रीवास्तव के दृष्‍टिकोण को बताते हुऐ कही. फैशन डिज़ाइन विभाग से कार्यक्रम का संचालन विभाग के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर उषा किरण बरला ने किया. स्कूल ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की तरफ से डीन डॉ अरुणव नारायण मुखर्जी ने नेतृत्व किया. उन्होंने अपने वक्तब्य से छात्रों को बताया की निरंतर अभ्यास से हम सभी उस क्षमता का एहसास कर सकते हैं जो हम में से प्रत्येक के भीतर है.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!