spot_imgspot_img
spot_img

ISM-Pundag-Ranchi : आईएसएम पुंदाग और रोटरी क्लब का संयुक्त यूथ लीडरशिप अवार्ड समारोह आयोजित, निदेशक डॉ गंगा प्रसाद सिंह ने कहा-कॉन्फिडेंस, वेल्यू व स्वास्थ्य तीनों का सामंजस्य बना कर चलें तो निश्चित ही मंजिल को हासिल कर लेंगे

रांची : रांची के पुंदाग स्थित आईएसएम में संस्थान और रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वावधान में यूथ लीडरशिप अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में रोटरी क्लब के अध्यक्ष कांता मोदी, सचिव अमित अग्रवाल, डॉ अनिल पांडे, दीपक श्रीवास्तव समेत अन्य लोग उपस्थित थे। समारोह के मुख्य वक्ता कोल इंडिया कोलकाता के वित्त और मार्केटिंग हेड अजय दीप वाधवा, रॉची के मशहूर डायबिटिज विशेषज्ञ डॉ विनय कुमार ढनढनिया और एचईसी के सेवानिवृत्त जीएम हेमंत कुमार गुप्ता थे। अजय दीप वाधवा ने छात्र-छात्रओं को अपने आप मे लीडरशिप गुण को विकसित करने के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण टिप्स दिये। उन्होंने लीडरशिप पर विस्तार से मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति मे कांन्फिडेंस और टेम्पर नहीं खोना चाहिए। आप कभी ऐसा नहीं समझें कि आप अमुक काम नहीं कर सकते हैं। (नीचे भी पढ़ें)

डॉ विनय कुमार ढनढनिया ने कहा कि स्वास्थ्य को ठीक रख कर ही अपने आप में लीडरशिप के गुण को विकसित कर सकते हैं। अपनी जीवन शैली मे सुधार कर स्वास्थ्य को ठीक रखा जा सकता है। आज यूथ में स्वास्थ्य की अधिक समस्या उनकी जीवन शैली में नियमितता नहीं रहने के कारण है। हर काम के लिये समय निर्धारण कर नियमित रूप से काम करने की उन्होंने सलाह दी। साथ ही कहा कि समय पर सोना, जागना, काम करने की अवधि आदि निर्धारण करना होगा। तभी हम अपना मंजिल पा सकते हैं। वक्ता हेमंत गुप्ता ने यूथ को अपने वेल्यू को समझने और उसके अनुरूप कार्य करने की सलाह दी। आईएसएम के निदेशक डॉ गंगा प्रसाद सिंह ने कहा कि अगर हम कॉन्फिडेंस, वेल्यू और स्वास्थ्य तीनों का सामंजस्य बना कर चलेंगे तो निश्चित रूप से अपनी मंजिल को हासिल कर लेंगे। उन्होंने बताया कि हमारे देश की आबादी का 25-30 प्रतिशत हिस्सा यूथ ही हैं। यूथ उर्जा और क्षमता से भरपूर होते हैं। ये देश की दिशा और दशा दोनों बदलने की क्षमता रखते हैं। (नीचे भी पढ़ें)

आईएसएम के अध्यक्ष प्रो आरएके वर्मा ने सभी को आगे बढ़ने और अपने आप में लीडरशिप गुण को विकसित करने के टिप्स दिये। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा सभी छात्र-छात्रओं के बीच लीडरशिप प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। समारोह में आईएसएम के छात्रों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। जिन छात्र-छात्रओं के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुत किये गये, उनमें सेजल कुमारी, सवर्णा सुतापा, आरया छेत्री, श्रद्धा मेहता, डायना टोपनो, डेजी टोपनो, गौरव तिवारी, नीरज तिवारी, आयशमा किंडो, प्रणीत कुमार, शोभा कुमारी व अन्य शामिल हैं। मंच संचालन प्रो ख्याति मुंजाल तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रो बी विद ने किया। इस अवसर पर आईएसएम के शिक्षक, कर्मी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!