spot_img

Jamshedpur-ABVP : राष्ट्रीय छात्र दिवस पर अभाविप का संगोष्ठी सह कार्यकर्ता सम्मान समारोह आयोजित, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने छात्रशक्ति से किया गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, उग्रवाद के खिलाफ संघर्ष करने का आह्वान

राशिफल

जमशेदपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जमशेदपुर महानगर के द्वारा राष्ट्रीय छात्र दिवस के उपलक्ष्य में बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन के सभागार में संगोष्ठी सह पूर्व कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष प्रो अरविंद पंडित ने की। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अभाविप के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष प्रोफेसर नाथू गाड़ी और विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जमशेदपुर महानगर के लिए संघ चालक वी नटराजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महानगर मंत्री अभिषेक तिवारी ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद और मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर की। इस दौरान अतिथियों को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने छात्रों से मजबूत एवं खुशहाल भारत के निर्माण में प्रमुख भूमिका निभाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि विगत 73 वर्षों से अभाविप व्यक्ति निर्माण तथा समाज परिवर्तन के आग्रह के साथ देश में सशक्त छात्र आंदोलन खड़ा किया है। कोरोना महामारी के संकट के समय अभाविप ने जरूरतमंद लोगों की सेवा का प्रशंसनीय कार्य किया है। डॉ गोस्वामी ने कहा कि अभाविप ने देश में विभिन्न राष्ट्रीय, सामाजिक तथा शैक्षणिक मुद्दों पर निर्णायक आन्दोलन चलाए हैं। उन्होंने छात्रशक्ति से गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, उग्रवाद के खिलाफ संघर्ष करने का आह्वान किया। डॉ गोस्वामी ने युवा भारत के स्वर्णिम अतीत से प्रेरणा लेकर वर्तमान चुनौतियों का सामना करते हुए अपने परिश्रम से भावी खुशहाल भारत का खाका तैयार करने को कहा। (नीचे भी पढ़ें)

प्रदेश अध्यक्ष प्रो नाथू गाड़ी ने बताया कोरोना महामारी के दौरान कैसे संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपने कार्य क्षेत्र में रहते हुए लोग जिंदगी बचाने और उन तक जरूरत की सामग्री पहुंचाने का काम किया है अपनी जान की परवाह किए बिना कार्यकर्ताओं ने अपना सर्वस्व निछावर करते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक हर संभव मदद पहुंचाने का काम किया है। महानगर संघ चालक वी नटराजन ने संगठन के कार्यों को सराहा और सफल कार्यक्रम के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई का पात्र बताया और आगे भी समाज के लिए इसी प्रकार सजग प्रहरी की तरह पद पर रहने को कहा। इसके बाद परिषद के पूर्व कार्यकर्ताओं को संगठन के द्वारा सम्मानित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ दिनेश गोस्वामी, पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और वर्तमान में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड पूर्वी क्षेत्र के चैयरमेन मनोज सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार, अरका जैन के प्राचार्य अंगद तिवारी, देवेंद्र सिंह, अमिताभ सेनापति, सोनू ठाकुर, प्रभात शंकर तिवारी, सागर राय, शुभांशु सिन्हा, राहुल सिंह, रवि प्रकाश सिंह, सुखदेव सिंह, शुभम सिंह, सतनाम सिंह शामिल थे। मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनय गुप्ता, विभाग प्रमुख सविता मिश्रा, दिपांजय श्रीवास्तव, सुशील कुमार, विनोद कुमार, प्रदेश छात्रा प्रमुख पुष्कर वाला, महानगर संगठन मंत्री हिमांशु कुमार, राष्ट्रीय कला मंच प्रदेश संयोजक अखिल सिंह, महेश बेरा, रादीप ठाकुर, साहिल सैनी, राहुल, रोशन पासवान, प्रियांशु राज, अशोक, जीतू, अजय चौधरी, दीपक यादव, कार्तिक झा, गौरव कुमार राहुल राय, विवेक कुमार, ऋतुराज अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!