spot_img

jamshedpur-college-करीम सिटी कॉलेज में मना वाणिज्य दिवस, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

राशिफल

जमशेदपुर : वाणिज्य दिवस प्रतिवर्ष अगस्त के पहले सोमवार को मनाया जाता है. इस वर्ष यह दिन अगस्त की पहली तारीख को पड़ जाने के कारण इसका महत्व और बढ़ गया है. इस अवसर पर करीम सिटी कॉलेज के वाणिज्य विभाग ने बड़े हर्ष व उल्लास के साथ वाणिज्य दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया. यह आयोजन कॉलेज के सभागार में हुआ. इस अवसर पर सीएसआइआर एनएमएल के मुख्य वैज्ञानिक एवं एडवाइजर मैनेजमेंट डॉ अरविंद सिंह मुख्य अतिथि उपस्थित हुए तथा सम्मानित अतिथि के रूप में जमशेदपुर कोऑपरेटिव कॉलेज के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ डी के मित्रा तथा आईसीडब्ल्यूएआई (सीए) रमेश कुमार शर्मा उपस्थित रहे. अपराहन 2:30 बजे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोहम्मद रेयाज ने पुष्पगुच्छ से अतिथियों का सम्मान किया और सभा के समक्ष स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आज का युद्ध वाणिज्य का युग है और हमारा महाविद्यालय वाणिज्य विभाग के नाम से जाना जाता है. (नीचे भी पढ़ें)
 

मुख्य अतिथि डॉ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ग्रहण करने को तालीम कहते हैं और मनुष्य के जीवन में तालीम का एक उद्देश्य होता है और वह उद्देश्य यह है कि अपनी आने वाली पीढ़ियों को इस लायक बना दें कि वे अपने समय में उत्पन्न होने वाली समस्याओं का सामना कर सकें और उनका हल निकाल सकें. सभा में अतिथि डॉ डी के मित्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किया. उन्होंने वाणिज्य का महत्व बताते हुए बताया कि इसका क्षेत्र बड़ा विस्तृत है. इतना विस्तृत है कि हमारे जीवन के कई महत्वपूर्ण क्षेत्र जैसे व्यापार, बैंकिंग, प्रबंधन, जीवन बीमा इत्यादि जैसे अनेक क्षेत्र इस की गोद में समाए हुए हैं. उनके अलावा अतिथि रमेश कुमार शर्मा ने भी अपने विचार विद्यार्थियों तक पहुंचे. (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर वाणिज्य के विद्यार्थियों ने नृत्य और गायन पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. विभागाध्यक्ष डॉ एम एम नजरी ने अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया और कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डाला. मंच संचालन वल्लिका ने किया. इस अवसर पर डॉ जाहिद, डॉ रश्मि, डॉ आफताब, डॉ जी विजयलक्ष्मी, अनवर अली एवं राशिद इकबाल, अलवाणिज्य के पुराने शिक्षक प्रो बदरुद्दीन साहब की अतिरिक्त विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!