jamshedpur-gulmohar-high-school-गुलमोहर हाई स्कूल में वार्षिक खेल दिवस आयोजित, राष्ट्रीय स्तर के विजेताओं को तीरंदाज कोच पूर्णिमा महतो ने किया सम्मानित, ‘भगत हाउस’ ओवरऑल चैंपियन

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गुलमोहर हाई स्कूल में 48वां वार्षिक खेल दिवस की मेजबानी की गयी. जिसमें अतिथि के तौर पर टीएमसीवी के बीआईडब्लू कंपनी के महाप्रबंधक मनीष वर्मा और विशिष्ट अतिथि के रुप में टाटा स्टील की तीरंदाज कोच पूर्णिमा महतो को आमंत्रित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य विशेषताओं को पहचानना गया और उन छात्रों को पुरस्कृत किया गया. इसमें राष्ट्रीय स्तर पर विजेताओं को सम्मानित किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर टियाशा पंगियारा, अर्पणा राज, हर्षिता, रोशन कुमार, सार्थक तिवारी को पुरस्कार से सम्मानित किया गया. यह पुरस्कार उन्हें टाटा स्टील की तीरंदाज कोच पर्णिमा महतो द्वारा दिया गया. (नीचे भी पढ़ें)

पुरस्कृत विजेता में टियाशा पंगियारा को सीआईएससीई राष्ट्रीय योग में झारखंड और बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व किया था. अंडर 17 गर्ल्स चैंपियनशिप सितंबर में रांची में आयोजित समूह वर्ग में रजत पदक जीता और समग्र योग और योगासन में इन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी घोषित किया गया. टियाशा को सीआईएससीई का प्रतिनिधित्व करने के लिए एसजीएफआई खेलों के लिए परिषद योग टीम में चुना गया है. सम्मान समारोह में अर्पणा राज को भी पुरस्कृत किया गया. इन्होंने सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो में झारखंड और बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व किया था. चैंपियनशिप 11 से 13 अक्टूबर 2022 तक अहमदाबाद में आयोजित की गई और इन्होंने इसमें रजत पदक जीता. रांची में आयोजित सीआईएससीई क्षेत्रीय एथलेटिक चैंपियनशिप में भी भाग लिया और ए4×400 मीटर रिले में कांस्य पदक भी जीता था.
वहीं हर्षिता जिन्होंने सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो में झारखंड और बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व किया। दिनांक 11 से 13 अक्टूबर 2022 तक अहमदाबाद में आयोजित चैंपियनशिप में रजत पदक भी जीता था. वहीं रोशन कुमार ने सीआईएससीई नेशनल बास्केटबॉल में झारखंड एवं बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व किया था. 5 से 8 नवंबर 2022 तक तमिलनाडु में आयोजित चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीता था. सार्थक तिवारी ने सीआईएससीई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप, लखनऊ में स्वर्ण पदक जीता जो 29 अक्टूबर से 2 नवंबर 2022 के बीच हुआ था. (नीचे भी पढ़ें)

खेल दिवस में प्राथमिक छात्रों (कक्षा 1 से 5 तक) द्वारा ‘खुशी’ विषय पर और उच्च प्राथमिक छात्रों (कक्षा 6 से 8 तक) द्वारा ‘योग- भारत का एक सांस्कृतिक गौरव’ विषय पर ड्रिल प्रदर्शन किया गया. छात्रों ने कई ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में भी हिस्सा लिया. सभी विजेताओं को पदक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब ‘भगत हाउस’ को तथा द्वितीय स्थान ‘टाटा हाउस’ को मिला. कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका वैशाली दास, जसविंदर कौर तथा मधुचंदा सरकार के नेतृत्व में हुआ. अंत में कार्यक्रम की सफलतापूर्वक संचालन पर प्राचार्या प्रीति सिन्हा तथा उप प्राचार्या अर्चना श्रीवास्तव ने सभी को धन्यवाद दिया तथा खेल शिक्षक इकबाल सिंह, शिक्षिका संगीता हेरेंज तथा सीमा केवल के नेतृत्व की सराहना की.

Must Read

Related Articles