jamshedpur-JCM : कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति से मिला जेसीएम, कहा-एबीएम कॉलेज में लाल बहादुर शास्त्री, सनातन माझी व शहीद गणेश हांसदा की प्रतिमा जल्द लगे और एबीएम कॉलेज में वित्तीय अनियमितता की जांच हो

राशिफल

जमशेदपुर : झारखंड छात्र मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मोर्चा के कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मू के नेतृत्व में कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति से मिला. इस दौरान छात्रहित में दर्शनशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ केके आखौरी को निलंबित किये जाने का सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आभार जताया गया. साथ ही पूर्व में दिए गए विभिन्न मुद्दों के विषय में वार्ता की. इसमें सबसे पहला एलबीएसएम कॉलेज में लाल बहादुर शास्त्री, सनातन माझी और शहीद गणेश हांसदा की प्रतिमा जल्द से जल्द लगवाने की मांग की गयी. (नीचे भी पढ़ें)

मोर्चा की ओर से आगामी दो अक्तूबर को कॉलेज की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर उसी दिन प्रतिमाओं का अनावरण करने का प्रस्ताव रखा गया. मोर्चा की ओर से कहा गया कि जिस कॉलेज के प्राचार्य के द्वारा स्नातक में सीट वृद्धि के लिए आवेदन किया गया है उसे जल्द से जल्द बढ़ाया जाना चाहिए. इसके साथ ही एबीएम महाविद्यालय में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए कहा गया कि कॉलेज की प्रचार्या के द्वारा अनुसूचित जनजातीय वेबिनर के नाम पर अपने व्यक्तिगत एकाउंट में जो पैसा लिया जा रहा है उसकी जांच हो और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाये. इस दौरान झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय सदस्य माहाबीर मुर्मु, छात्र मोर्चा कोल्हान उपाध्यक्ष राजेश मुर्मू, कोल्हान संगठन सचिव प्रिंस सिंह व भीमसेन मुर्मू उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles