Jamshedpur-JPSC-PT : शांतिपूर्ण रही जेपीएससी की परीक्षा, 55 प्रतिशत परीक्षार्थी ही हुए शामिल, इतिहास और करंट अफेयर्स में उलझे परीक्षार्थी

राशिफल

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार को झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (जेपीएससी) 2021 का रविवार को आयोजन किया गया. इस दौरान कुल 43,250 परीक्षार्थीयों ने फार्म भरा था जिनके लिए जिले में कुल 101 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. (नीचे भी पढ़ें)

कोरोना को देखते हुए सभी केंद्रों में विशेष स्कैनिग की गई. साथ ही सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया. हालांकि परीक्षा केद्रों में मात्र 55 प्रतिशत ही उपस्थिती दर्ज की गई. परीक्षा दो पालियों में ली गई जिसमें प्रथम पाली में करंट अफेयर की परीक्षा हुई और दुसरी पाली में झारखंड से जुड़े सवालों को पूछा गया. परीक्षार्थियों को इतिहास और करंट अफेयर्स ने ज्यादा उलझाया. इधर उपायुक्त सूरज कुमार द्वारा परीक्षा सेंटरों का जायजा लिया गया. (नीचे भी पढ़ें)

परीक्षा के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा सेंटर सुपरिटेंडेट, स्टेटिक दंडाधिकारी सह पर्यवेक्षक, उड़नदस्ता दण्डाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी. साथ ही क्षेत्रवार 10 मेडिकल टीम की तैनाती की गई है. परीक्षा केंद्रों में परीक्षा प्रारंभ से लेकर अंत तक के लिए वीडियोग्राफर की प्रतिनियुक्ति तथा परीक्षा केन्द्र के सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरे का संधारण किया गया थी.

Must Read

Related Articles