स्टूडेंट जोनjamshedpur-karim-city-college-करीम सिटी कॉलेज एनएसएस इकाई का स्पेशल कैंप आरंभ, पहले दिन ग्रामीणों...
spot_img

jamshedpur-karim-city-college-करीम सिटी कॉलेज एनएसएस इकाई का स्पेशल कैंप आरंभ, पहले दिन ग्रामीणों को किया गया स्वच्छता के प्रति जागरूक

राशिफल

जमशेदपुर : करीम सिटी कॉलेज के एनएसएस इकाई द्वारा कपाली गांव जिला सरायकेला-खरसावां में स्पेशल कैंप का आयोजन 16 जून से 22 जून तक किया जाएगा. इस कैंप के पहले दिन गांव के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए एवं अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने के लिए एक रैली का आयोजन  किया गया एवं बच्चों को शिक्षा देने का कार्य किया गया. सभी स्वयंसेवकों के द्वारा गांव की साफ-सफाई का कार्य किया गया. इसके तहत पूरे गांव के क्षेत्र को झाड़ू  लगाकर सड़कों एवं मैदानों से गंदगी को साफ किया गया. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ मोहम्मद रियाज  ने सभी स्वयंसेवकों को बताया कि स्पेशल काम का मुख्य उद्देश्य स्वयं सेवकों में राष्ट्र के प्रति सेवा की भावना को विकसित करना एवं युवाओं को राष्ट्रीय विकास की प्रक्रिया में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है. स्पेशल कैंप का आयोजन एनएसएस समन्वयक सैयद साजिद परवेज के नेतृत्व में किया जा रहा है. कॉलेज के कॉमर्स फैकल्टी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर आफताब आलम, सैयद जाहिद परवेज एवं  राशिद इकबाल इस कैंप का निरीक्षण कर रहे हैं. (नीचे भी पढ़ें)

इस  कैंप के लिए एनएसएस इकाई के सक्रिय 50 स्वयंसेवकों का चयन किया गया उन्हें 10 सदस्यों वाली पांच अलग-अलग टीमों में विभाजित किया गया. टीम के प्रमुख के रूप में अभिषेक सिंह, डिंपी सिंह, स्नेहा कुमारी, पूजा वर्मा, आयुष अग्रवाल ने टीम का नेतृत्व किया. सैयद साजिद परवेज, सीनियर स्वयंसेवक विशाखा कुमारी हर्षित अग्रवाल, सुशीला साहू, प्रियंका सिंह, शिवानी पॉल भी उपस्थित रही. इस प्रकार एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा आयोजित स्पेशल कैंप का समापन हुआ. 

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!