jamshedpur Mission Admission : जमशेदपुर के प्राइवेट स्कूलों में नौनिहालों के एडमिशन की लिस्ट जारी, अभिभावकों में कहीं खुशी कहीं गम की स्थिति

राशिफल

जमशेदपुर : पिछले तीन माह से जारी अभिभावकों का इंतजार शनिवार को खत्म हो गया. शहर के करीब 70 प्राइवेट स्कूलों में से 42 स्कूलों के प्रवेश कक्षा में एडमिशन के लिए शनिवार को चयनित बच्चों के नामों की सूची जारी कर दी गयी है. यह परिणाम यानी चयनित बच्चों की सूची सुबह छह बजे से ही तय तय समय के मुताबिक जारी की गयी, जिसे लेकर अभिभावकों में काफी उत्सुकता देखी गयी. सुबह से विभिन्न् स्कूल द्वारा निर्धारित समय से पहले ही अभिभावकों का आना शुरू हो गया था. शाम चार बजे तक स्कूलों में चयनित बच्चों की सूची जारी होती रही. (नीचे भी पढ़ें)

सेक्रेड हार्ट कान्वेंट में अभिभावकों की भीड़

कुल 9 हजार 750 सीट पर नामांकन के लिए स्कूलों के द्वारा सूची जारी की गयी. इस दौरान जिन अभिभावको को अपने बच्चे का नाम चयन सूची में मिला, उनके चेहरे पर खुशी देखी गयी. इसके विपरीत वैसे अभिभावक जिनके बच्चे के नाम पर सूची में कहीं नहीं मिल रहे थे उनके चेहरे पर मायूसी नजर आयी. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

गौरतलब है कि विभिन्न स्कूलों में दाखिले के लिए करीब एक लाख से अधिक फॉर्म बेचे गये है. एक -एक अभिभावकों ने चार से पांच स्कूलों में दाखिले को आवेदन दिया था. इस बार सबसे पहले चयनित बच्चों की सूची साकची स्थित राजेंद्र विद्यालय द्वारा जारी की गयी. इस स्कूल द्वारा सुबह छह बजे ही अपनी वेबसाइट पर चयनित बच्चों की सूची अपलोड कर दी गयी थी. साथ ही उसे अपने नोटिस बोर्ड पर भी लगा दिया गया. (नीचे भी पढ़ें)

बेल्डीह चर्च स्कूल

इसके साथ ही कई स्कूलों की ओर से लिस्ट के साथ ही एडमिशन की तिथि व शुल्क आदि की भी जानकारी दी गयी है.

Must Read

Related Articles