Jamshedpur-NTTF-RD-Tata-Institute-of-Technology : आरडी टाटा तकनीकी संस्थान एनटीटीएफ ने मनाया स्थापना दिवस, मेकाट्रॉनिक्स के छात्रों का लेजर इंग्रविंग मशीन, सीअनसी फ्लोटर रहे आकर्षण का केंद्र

राशिफल

जमशेदपुर : एनटीटीएफ आरडी टाटा तकनीकी संस्थान गोलमुरी का स्थापना दिवस समारोह संस्थान के सभागार में धूमधान से मनाया गया। इस दौरान संस्थान की प्राचार्य प्रीता जॉन समेत कई शिक्षकों ने विद्यार्थियों को संस्थान की ताकत बताई एवं स्थापना दिवस पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा की आज के दौर मे ‘तकनीकी शिक्षा’ देश की जरूरत है एवं उस पर अमल करने को कहा, जिसमे संस्थान का पूर्णरूपेण सहयोग होगा। विद्यार्थियों ने गीत-संगीत के कई कार्यक्रम प्रस्तुत किया एवं घंटो तक विद्यार्थियों ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। स्थापना दिवस के उपलक्ष में संस्थान के सभागार में एक टेक्निकल सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें केरला समाजम गोलमुरी और साउथपॉइंट मानगो स्कूलों को आमंत्रित किया गया। इस सेमिनार में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। स्कूल के बच्चों ने भी विभिन्न विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट का आनंद लिया तथा विभिन्न प्रकार के तकनीकों से रूबरू हुए। (नीचे भी पढ़ें)

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मेकाट्रॉनिक्स के बच्चों द्वारा बनाया गया लेज़र इंग्रविंग मशीन,सीअनसी फ्लोटर, सीअनसी फोम कटर,क्रिम्पिंग रोबोट,आईओटी बेसड स्मार्ट होम, इलेक्ट्रॉनिक कि छात्रों द्वारा बनाया गया एलईडी क्यूब,जेस्चर कंट्रोल कार,ओबीएमडी एवं टूल एंड डाई के बच्चों द्वारा बनाया गया प्लास्टिक मोल्ड टूल्स और प्रेस टूल्स रहा। कार्यक्रम में लगभग 300 छात्र-छात्राएं एवं 13 शिक्षकगण दोनो स्कूलो से शामिल हुए। संस्थान की प्राचार्या प्रीता जोन को-ऑडिनेटर मिस्टर मनीष कुमार,रमेश राय, हेड ऑफ मेकाट्रोनिक्स से संबोधित करते हुए कहा है कि इस तरह का आयोजन वे आगे भी करते रहने की कोशिश करेगें ताकि छात्रो में तकनीकी जागरूकता बनी रहें। कार्यक्रम को सफल बनाने में मंजर रसूल खान, सरिता, आशीष, प्रीती, राजीव रंजन आदि शिक्षको का भी सराहनीय योगदान रहा।

Must Read

Related Articles