spot_img

jamshedpur-rural-college-बहरागोड़ा कॉलेज में वीरता पुरस्कार से सम्मानित किये गये सीआरपीएफ जवान कैलाशपित बेरा, डॉ पीके पाणि ने कहा- सिंहभूम वीरों की धरती

राशिफल

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा कॉलेज में शनिवार को प्रभारी प्राचार्य डॉ बीके बेहरा के अध्यक्षता में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें वीरता पुरस्कार से सम्मानित सीआरपीएफ जवान कैलाशपति बेरा को महाविद्यालय की ओर से अतिथियों के हाथों अंग वस्त्र, मानपत्र एवं मेंमटो देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि कोल्हान विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी डॉ पी.के.पाणि ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात यह है कि जवान कैलाशपति बेरा महाविद्यालय की एलुमनी है. विवि के अधिकारी होने के नाते इनका स्वागत के साथ सम्मान करता हूं. महाविद्यालय के साथ-साथ विश्वविद्यालय का नाम को भी सुशोहित किया है. इन्होंने अपने एक सैनिक के रूप में मातृभूमि की रक्षा के क्रम में वीरता और बहादुरी का परिचय दिया है. बेरा का महामहिम के हाथों पुरस्कृत होना पूरे सिंहभूम के लिए गर्व की बात है. ऐसे महान सम्मान समारोह में उपस्थित होकर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. ऐसे एक महान शख्स जिनके उपलब्धि के आधार पर हम दूसरों को प्रोत्साहित कर सके. यह सिंहभूम के संतान है. (नीचे भी पढ़ें)

इन्होंने सिंहभूम के अर्थ को वीरता ओर शौर्य प्रदर्शित कर इस बात लोहा मनवाया है कि सिंहभूम वीरो की धरती है. विशिष्ट अतिथि डॉ दिनेश कुमार सारंगी ने जवान कैलाशपति बेरा की बहादुरी की सराहनीय करते हुए कहा कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादियों को मार कर बहरागोड़ा के कलंक को धोने का काम किया है. इनके इस वीरता को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. डॉ सारंगी ने एनसीसी खोलने का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि एनसीसी खोले जाने से क्षेत्र के युवाओं में सेना और पुलिस सेवा में जाने के प्रति उत्साह बढ़ेगा. डॉ पाणि ने उक्त प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए कहा कि यथाशीघ्र इसकी प्रक्रिया को प्राचार्य के द्वारा पूरी की जायेगी. इस अवसर पर जबान बेरा ने भी छात्र-छात्राओं को आशीर्वचन देकर प्रेरित किया. प्रभारी प्राचार्य डॉ बेहरा ने स्वागत भाषण दिया मंच का संचालन डीके सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन एस समीर कच्छ्प ने किया. मौके पर डॉ संजीव कुमार, डॉ एस पी सिंह, जितेंद्र कुमार, समरेंद्र कुमार सिंह, बीबी नायक, गौतम मंडल, कौशिक महतो, प्रवीण कुमार चंचल, प्रोफेसर श्याम मुर्मू, एसएल बंदे, तपन जेना, दिवाकर शर्मा, बालक जेना आदि समेत कई विद्यार्थी उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!