spot_img

Jamshedpur-Rural : शांति देवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मातृ सम्मेलन आयोजित, सीओ जयवंती देवगम ने कहा-बच्चों के प्रथम गुरु मां होती है

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया के शांति देवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में शुक्रवार को मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि के रूप में चाकुलिया की अंचलाधिकारी जयवंती देवगम उपस्थित थी। विशिष्ट अतिथि के रूप में पद्मश्री जमुना टूडू, चाकुलिया नगर पंचायत अध्यक्ष संध्या रानी सरदार, विधायक समीर मोहंती की पत्नी नैना महंती, मारवाड़ी महिला समिति की सचिव सरोज रुंगटा उपस्थित थे। कार्यक्रम में माताओं के बीच भी कई प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें शंख वादन और म्यूजिक चेयर सम्मिलित है दोनों प्रतियोगिता में माताओं ने बढ़-चढ़कर के हिस्सा लिया और काफी आनंद उठाया। विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित माताओं का दिल जीत लिया। बच्चों का प्रदर्शन देखकर माताएं काफी हर्षित नजर आई। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सीओ जयवंती देवगम ने कहा कि माताओं की दायित्व बच्चों को विद्यालय में दाखिला कर देने से ही समाप्त नहीं हो जाती है बल्कि उनकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। कहा कि बच्चों के प्रथम गुरु मां ही होती है।माताओं को बच्चों पर विशेष निगरानी रखना चाहिए स्कूल के बाद के समय में बच्चे क्या कर रहे हैं उनकी हर एक गतिविधि को मां को विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए और बच्चे के अनुरूप उसे पढ़ाई करने की छूट दी जानी चाहिए। बच्चों पर अनावश्यक दबाव नहीं बनाना चाहिए। विशिष्ट अतिथि जमुना टूडू ने पर्यावरण को संरक्षण करने में सबकी सहभागिता हो इसके लिए सभी आगे आयें।कहा कि पर्यावरण के प्रति सभी नागरिकों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है उन्होंने शिशु विद्या मंदिर के कार्यक्रम को काफी सराहा। इस अवसर पर विद्यालय के संरक्षक रविंद्र झुनझुनवाला, सचिव अमित भारतीय, टेबल अध्यक्ष प्रभात झुनझुनवाला समेत अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। अवसर पर कोषाध्यक्ष दिनेश सिंह, संरक्षक कमल खंडेलवाल, विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलाकांत प्रमाणिक, आचार्य तापस बेरा, अरुण महतो, प्रमोद दास, गौर हरी दास, दिलीप महतो, विकास महतो, मनीषा महतो, वंदना दास, लक्ष्मी सिंह समेत अन्य उपस्थित थे। सम्मेलन के पूर्व विद्यालय की छात्राओं ने सम्मेलन में पहुंची माताओं को तिलक लगाकर विद्यालय में भव्य स्वागत किया गया।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!