jamshedpur-मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में एसटीईएम कार्यक्रम आयोजित, 11वीं के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा, ग्लास का प्रयोग रहा विषय

राशिफल

जमशेदपुरः साकची स्थित मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में एसटीईएम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का विषय ‘ग्लास ईयर’ रहा. बता दें कि आगामी वर्ष 2022 को यूनाइटेड नेशन की ओर से ‘ग्लास ईयर’ घोषित किया गया है. इसके मद्देनजर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सेंट्रल ग्लास एंड सिरेमिक रिसर्च इंस्टीट्यूट कोलकाता के निदेशक डॉ सुमन मिश्रा ने कक्षा 11वीं के छात्रों को विषय वस्तु पर जानकारी दी. (नीचे भी पढ़ें)

कार्यक्रम में 100 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया. इस दौरान डॉ सुमन ने छात्रों को ग्लास का मूल उपयोग और इतिहास के बारे में बताया. वहीं उन्होने निर्माण प्रक्रिया के साथ हमारे जीवन पर ग्लास का प्रभाव क्या है इस विषय पर बात की. दूसरी ओर डॉ सुमन ने स्थिरता पर ध्यान केंद्रीत करते हुए पर्यावरण को बाधित किये बिना ग्लास का सर्वोत्तम उपयोग कैसे कर सकते हैं, इस पर भी चर्चा की. इस दौरान छात्रों ने अलग-अलग प्रश्न भी पूछे. वहीं छात्रों द्वारा पौधा रोपण भी किया गया. गौरतलब है कि वर्ष 2022 में ग्लास ईयर के विभिन्न क्षेत्रों में प्रयोग को देखते हुए मोतीलाल स्कूल में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Must Read

Related Articles