spot_img
रविवार, अप्रैल 18, 2021
More
    spot_imgspot_img
    spot_img

    Jamshedpur-womens-college : वीमेंस कॉलेज में बीएड में नामांकन शुरू, रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक में वीमेंस यूनिवर्सिटी के नये कैंपस पर हुई चर्चा

    Advertisement
    Advertisement

    जमशेदपुर : वीमेंस कॉलेज में सत्र 2020-22 के लिए बीएड में नामांकन 29 जनवरी से शुरू हो गया है। केयू की माननीया पूर्व कुलपति सह वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर शुक्ला महांती ने नामांकन प्रक्रिया का खुद निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि झारखण्ड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा सत्र 2020-22 के लिए बीएड नामांकन की मेधा सूची जारी कर दी गई है और 2 फरवरी तक नामांकन की अंतिम तिथि तय की गई है। जिनके नाम मेधा सूची में हैं वे कॉलेज आकर नामांकन करा सकती हैं। प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए बीएड विभागाध्यक्ष के नेतृत्व में पांच काउंटर तकनीकी भवन में तैयार किये गये हैं। मैट्रिक, इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन, पीजी के अंकपत्र व प्रमाणपत्र, सीएलसी, माइग्रेशन, रेसिडेंशियल, जाति व आय प्रमाणपत्र के मूल दस्तावेजों का प्रमाणन किया जाएगा। (नीचे भी पढ़ें)

    Advertisement
    Advertisement

    रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक संपन्न
    वीमेंस कॉलेज में शुक्रवार को रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता केयू की पूर्व कुलपति सह वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर शुक्ला महांती ने की। बैठक के दौरान पीएमयू द्वारा पिछले दिनों सिदगोड़ा में बन रहे वीमेंस यूनिवर्सिटी के नये भवनों के निरीक्षण की रिपोर्ट रखी गई। जेएसबीसीसीएल के तकनीकी अभियंता व संवेदक प्रतिनिधियों ने पीएमयू द्वारा निरीक्षण रिपोर्ट की समीक्षा की। प्राचार्या ने कहा कि नये कैंपस में वेस्ट मैनेजमेंट, वाटर मैनेजमेंट और बिजली की निर्बाध सुविधा जरूर होनी चाहिए। जल्द ही प्राचार्या के नेतृत्व में एक टीम नये भवनों का निरीक्षण करेगी और रिपोर्ट राज्य परियोजना निदेशालय को भेजेगी। नये भवनों के लिए उपस्कर, फर्नीचर आदि का क्रय करने पर भी चर्चा की गई। बैठक में प्राचार्या के अलावा रूसा समन्वयक डॉ किश्वर आरा, डॉ जावेद अहमद, डॉ केपी सिंह, डॉ दीपा शरण, डॉ भारती कुमारी, डॉ अन्नपूर्णा झा, डॉ रत्ना मित्रा, डॉ सनातन दीप, डॉ अमृता कुमारी, डॉ राजेन्द्र कुमार जायसवाल, डॉ अविनाश कुमार सिंह, प्रधान सहायक विश्श्वंभर यादव, कनीय अभियंता महेन्द्र कुमार प्रधान, संवेदक प्रतिनिधि एसके श्रीवास्तव, शशांक श्रीवास्तव, पूनम शमीम, ज्योति प्रकाश महांती व अन्य उपस्थित थे।

    Advertisement

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    spot_imgspot_img

    Must Read

    Related Articles

    today’s-history-जानें आज का इतिहास

    today’s-history-जानें आज का इतिहास

    today’s-history:जानें आज का इतिहास

    today’s-history-जानें आज का इतिहास

    today’s-history:जानें आज का इतिहास

    Don`t copy text!