Jamshedpur-Womens-College : :वीमेंस कॉलेज में फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न, प्राचार्या डॉ शुक्ला महांती ने कहा-हमारे संकाय सदस्य पहले से अधिक दक्ष हो रहे हैं

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : वीमेंस कॉलेज में शुक्रवार को सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। मूडल सॉफ्टवेयर पर लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम विकसित करने का आधारभूत और उन्नत प्रशिक्षण देशभर से जुड़े प्रतिभागी संकाय सदस्यों और शोध अध्येताओं ने हासिल किया। समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य आयोजक सह प्राचार्या प्रोफेसर (डॉ.) शुक्ला महांती ने कहा कि स्पोकेन ट्यूटोरियल आईआईटी बांबे के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल रहा। वैश्विक आपदा के इस असामान्य समय में इस तरह के सॉफ्टवेयर एक भरोसेमंद विकल्प के रूप में सामने आये हैं।

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि इससे संकाय सदस्य तकनीकी तौर पर पहले से अधिक तकनीकी दक्ष हुए हैं और शिक्षार्थियों को वैज्ञानिक तरीके से अध्ययन कराने में सहूलियत पा रहे हैं। इस सॉफ्टवेयर का उपयोग उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रशासनिक कामों के साथ-साथ शिक्षण और अनुश्रवण में किया जा सकता है। शिक्षक अपनी शिक्षण सामग्री को चार क्वाड्रैंट में विकसित कर सकते हैं। मूक्स जैसी पाठचर्या भी इसके सहयोग से विकसित की जा सकती है। स्पोकेन ट्यूटोरियल आईआईटी बांबे के प्रशिक्षण प्रबंधक रूद्र विश्वास ने प्राचार्या प्रो (डॉ.) शुक्ला महांती के प्रति आभार जताया कि उनके नेतृत्व में वीमेंस कॉलेज इस तरह के नवाचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार आयोजित कर रहा है। कार्यक्रम में देश भर से हिस्सा ले रहे प्रतिभागियों ने भी अपने अनुभव बताये। संयोजन व संचालन भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र कुमार जायसवाल ने व धन्यवाद ज्ञापन ओड़िया विभागाध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार साहू ने किया। तकनीकी सहयोग ज्योतिप्रकाश महांती और के प्रभाकर राव ने किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply