Jamshedpur-Womens-University-PhD-Entrance-Exam-Application : जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में 5 दिसंबर से पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए जारी होगा ऑनलाइन आवेदन

राशिफल

जमशेदपुर : महिला शिक्षा के लिए समर्पित झारखंड की एकमात्र वीमेंस यूनिवर्सिटी शोध कार्यों को गति देने के लिए तत्पर है। यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो (डॉ) अंजिला गुप्ता के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय में अलग-अलग स्नातकोत्तर विभागों के अंतर्गत शोध पंजीकरण के लिए विश्वविद्यालय स्तरीय शोध प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की नियमावली के अनुसार तय मानकों का अनुपालन करते हुए योग्यताधारी छात्राएं आगामी पांच दिसंबर से प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी। यूजीसी नेट/जेआरएफ उत्तीर्ण छात्राएं भी आवेदन पत्र भरेंगी हालांकि उन्हें प्रवेश परीक्षा की जगह सीधे साक्षात्कार में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। (नीचे भी पढ़ें)

विश्वविद्यालय की ओर से इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। माननीय कुलपति का लक्ष्य है कि अधिक से अधिक छात्राएं शोध कार्य से जुड़े। लिहाजा उन्होंने अपने योगदान करने की तिथि से ही रिसर्च वर्क को प्राथमिकता में रखा है। विद्वत परिषद की स्थायी समिति की पहली ही बैठक में इसे पारित कराकर अभिषद् की पहली बैठक में भी इसे सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पारित कराया और पहल करते हुए इससे संबंधित सारी तैयारियों को पूरा कराया। माननीय कुलपति के निर्देशानुसार अलग-अलग विभागों की ओर से शोध के लिए रिक्त सीटों के विरुद्ध छात्राओं को अवसर प्रदान किए जाएंगे।

Must Read

Related Articles