Jamshedpur-Workers-College : वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य ने भूगोल के परीक्षार्थियों का किया मार्गदर्शन, कहा-कोविड-19 का वक्त चुनौतीपूर्ण, सारी चिंताओं को इच्छा शक्ति से कर सकते दूर

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : यह समय चुनौतीपूर्ण है और विद्यार्थियों से संवाद का अभाव भी। आप अपने भविष्य, रोजगार, परिवार और समाज के लिए चिंतित हैं। यह सारी चिंताएं अपनी इच्छा शक्ति से दूर कर सकते हैं। यह बातें वर्कर्स कॉलेज, जमशेदपुर के प्राचार्य डॉ. एसपी महालिक ने कही। डॉ. महालिक रविवार को वेबिनार में परीक्षार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आज भी अपने आप को विद्यार्थी माना और कोविड-19 के इस दौर में कॉलेज के परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बताया कि पहले जो परीक्षाएं तीन घंटे की होती थीं वे सिर्फ दो घंटे की होंगी। परीक्षा से एक घंटे पहले केंद्र पर पहुंचकर सूचना देनी होगी। यूं तो कॉलेज में पानी की व्यवस्था की जाएगी किंतु सुरक्षा कारणों से परीक्षार्थियों को स्वयं बोतल में पानी लाना बेहतर होगा। मास्क अनिवार्य होगा। संभव हो तो परीक्षार्थी ग्लब्स पहनकर आएं। विद्यालय में सैनिटाइजर होगा किंतु परीक्षार्थी छोटा सैनिटाइजर खुद लाएंगे। थर्मल स्क्रीनिंग व दो मीटर की दूरी का भी पालन किया जाना है। उन्होंने कहा कि कॉलेज से पास होकर आप यहां से चले जाएंगे किंतु गुरु-शिष्य की परंपरा आजीवन रहेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रीति बाला सिन्हा ने कहा कि हमें संघर्ष करना है, डरना नहीं। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के तमाम उपाय बताए। भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष एसएस पाण्डेय ने कहा कि विद्यार्थी प्राचार्य व परीक्षा नियंत्रक के निर्देशों का अक्षरश: पालन करेंगे। अपने आप को सुरक्षित रखेंगे। भूगोल विभाग के दीनानाथ ठाकुर व अभिषेक महतो ने भी आवश्यक निर्देश दिए। वेबिनार में भूगोल विभाग के लगभग सौ विद्यार्थी गूगल मीट के माध्यम से शामिल हुए। इसमें उनके अभिभावकों ने भी शिरकत की। विद्यार्थियों व अभिभावकों की शंकाओं को शिक्षकों ने क्रमवार दूर किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply