jssc-recruitment-झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में निकली डिप्लोमा होल्डरों के लिए बंपर बहाली, जानें कब से अभ्यर्थी कर सकते है आवेदन और क्या है योग्यता

राशिफल

रांची : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए भर्ती निकाली है. इसके लिए अभ्यर्थी 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2023 की मध्यरात्रि तक है. इसमें 176 पदों पर भर्ती निकाली गयी है. जिसमें 166 पद नियमित और 10 पद बैकलॉग के जरिए भरे जाएंगे. वहीं अभ्यर्थी 14 जनवरी 2023 की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क भुगतान तथा फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल सकते है. यह लिंक केवल 17 जनवरी 2023 की मध्य रात्रि तक उपलब्ध रहेगा. आवेदन पत्र में अगर अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर में सुधार की आवश्यकता हो तो अभ्यर्थी 18 जनवरी से 22 जनवरी 2023 की मध्य रात्रि तक सुधार कर सकते है. सुधार के लिए पांच दिनों का समय दिया गया है.
पदनाम — संख्या
खान निरीक्षक — 32
कनीय अभियंता — 19
मोटरयान निरीक्षक — 44
स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर — 55.
पाइप लाइन इंस्पेक्टर — 16. (नीचे भी पढ़ें)

कर्मचारी चयन आयोग के अभियर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष होना अनिर्वाय है. अभियर्थियों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क का भी भुगतान करना होगा. वहीं झारखंड के अनुसूचित जनजाति या अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 50 रुपये का भुगतान करना होगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी http://www.jssc.nic.in भर दिए गए विवरण को देख सकते है. इसके लिए केवल झारखंड से 10वीं पास अभ्यर्थी और डिप्लोमा होल्डर ही आवेनद कर सकते है.

Must Read

Related Articles