कोल्हान विश्वविद्यालय ने की बीटेक फाइनल सेम परीक्षा स्थगित, पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने भी विश्वविद्यालय व सीएमओ को किया था ट्वीट

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : कोरोना के दिनों दिन बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय ने आगामी 8 अगस्त से शुरू होने वाली बीटेक आठवें (अंतिम) सेमेस्टर की परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. इससे संबंधित नोटिफिकेशन विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी किया गया. इसमें कहा गया कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले कई छात्र ऐसे हैं जो बाहर फंसे हुए है. अगर वे इस दौरान आते भी हैं तो उन्हें सरकार के निर्देश के आलोक में 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा. ऐसे में परीक्षा कराना अभी संभव नहीं लगता है. दूसरी ओर छात्र-छात्राओं व कॉलेजों ने भी फिलहाल परीक्षा को टाल देने के लिए आग्रह किया है. इसे ध्यान में रखते हुए फिलहाल परीक्षा को टाल दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार को बीटेक के कई परीक्षार्थियों ने पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी से इस परिस्थिति में परीक्षा के आयोजन अनुचित बताया था. इस पर चिंता जाहिर करते हुए सोमवार को पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशीलता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था। अपनी ट्वीट के जरिये पूर्व विधायक ने कोल्हान विश्वविद्यालय से सवाल किया था कि तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण में जब राज्य की सीमाओं पर प्रतिबंध है, सार्वजनिक यातायात के तमाम संसाधन ठप हैं, ऐसे में परीक्षा आयोजन समझ से परे है. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे परीक्षार्थी कैसे आएंगे और उनके सुरक्षा के उपायों पर कोल्हान विश्वविद्यालय को चिंता करते हुए परीक्षा आयोजन के निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। पूर्व विधायक ने राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय को भी मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया था. इसके बाद मंगलवार को कोल्हान विश्वविद्यालय ने परीक्षा को स्थगित करने की अधिसूचना जारी करते हुए छात्रों को सूचित किया है। कोल्हान यूनिवर्सिटी की अधिसूचना के बाद छात्रों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट और वीडियो संदेश जारी कर केयू और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के प्रति आभार जताया है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply