Pragati-Saraswati-Shishu-Vidya-Mandir-Jamshedpur : विद्या विकास समिति की माई एनईपी प्रतियोगिता 25 सितंबर के दो अक्तूबर तक, 13 भाषाओं में होगी प्रतियोगिता, विद्यार्थियों के अलावा सामान्य नागरिक भी ले सकेंगे हिस्सा

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : स्थानीय प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में विद्या विकास समिति के प्रदेश सचिव मुकेश नंदन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. मुकेश नंदन ने नई शिक्षा नीति की मुख्य बातों को रखते हुए विद्या भारती #My NEP COMPETITION के बारे में बताया. इस प्रतियोगिता का उद्घाटन 11 सितंबर को राज्य की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया गया. यह प्रतियोगिता WWW.MYNEP.IN के माध्यम से 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 13 भाषाओं में होगी. प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 , UG-PG विद्यार्थी एवं सामान्य नागरिक भाग ले सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

प्रतियोगिता का थीम भारत केंद्रित शिक्षा, समग्र शिक्षा, ज्ञान आधारित शिक्षा एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा है. मुकेश नंदन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में हमें स्वयं भाग लेते हुए विद्यार्थी एवं नागरिकों को भी भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए. जन जन तक शिक्षा पहुंचाना हमारा एकमात्र उद्देश्य है. इस लॉकडाउन में भी हम ऑनलाइन माध्यम से इस कार्य में लगे हुए हैं. कोविड-19 के कारण सारा समाज आर्थिक समस्या से जूझ रहा है. अतः हमें किसी भी विद्यार्थी को शिक्षा से वंचित नहीं करना है. उन्होंने वर्तमान में चल रही अर्धवार्षिक परीक्षा की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. विद्यालय के प्रधानाचार्य रंजय कुमार राय ने उपस्थित अतिथियों का परिचय कराया. कार्यक्रम में जमशेदपुर विभाग के प्रवासी कार्यकर्ता पंकज कुमार मिश्र, विद्यालय के उपाध्यक्ष अजय प्रजापति, कोषाध्यक्ष विजय शंकर सहित विद्यालय के समस्त आचार्य एवं दीदी उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply