spot_img

srinath-university-गांधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर श्रीनाथ विश्वविद्यालय में कोलाज प्रतियोगिता आयोजित, आदित्यपुर के दुकानदारों को प्लास्टिक बैग को रोकने व मास्क उपयोग को बढ़ावा देने का लिया संकंल्प

राशिफल

आदित्यपुरः आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्व विद्यालय में गांधी तथा शास्त्री जयंती के एक दिन पूर्व शिक्षा संकाय के बीएड तथा डीएलएड के विद्यार्थियों द्वारा कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रभारी सायनिका मिश्रा के मार्गदर्शन में सम्मिलित हुआ. इस प्रतियोगिता का थीम स्वच्छ भारत रहा. विद्यार्थियों को अलग – अलग समूहो में बांट दिया गया तथा निश्चित समय की अवधि में अपने कार्य को पूर्ण करना था. इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अनुराधा एवं समूह, द्वितीय स्थान पर गणेश व समूह और तृतीय स्थान पर शिरीति एवं समूह रहा. इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में शिक्षा संकाय के कला एवं हस्तकर्म प्रकोष्ठ के प्रभारी गणेश महतो तथा शिक्षिका माधुरी कुमारी रही. (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर शिक्षा संकाय के समुदाय प्रकोष्ठ के द्वारा आदित्यपुर क्षेत्र में प्लास्टिक बैग के उपयोग को रोकने तथा मास्क के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए विद्यार्थी आमलोगों से जाकर मिले. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाया. विद्यार्थियों द्वारा बनाये गए कागज के पैकेट को दुकानों में वितरित किया गया तथा दुकानदारों से छात्रों ने अनुरोध किया कि वे अधिक से अधिक कागज के बैग का ही उपयोग करें और प्लास्टिक बैग से दूर रहें. इसके साथ ही छात्रों द्वारा तैयार किए गए मास्क को राहगिरों के बीच वितरित किया गया और मास्क की उपयोगिता से विद्यार्थियों ने उन्हें अवगत कराया. विद्यार्थी विश्व विद्यालय से होते हुए एस टाइप व इमली चौक तक गए. मास्क तथा कागज के पैकेट वितरण का कार्य विश्व विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के कार्यक्रम पदाधिकारी विनय सिंह शांडिल्य तथा समुदाय प्रकोष्ठ की प्रभारी शिक्षिका बीना महतो के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ. (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर विश्व विद्यालय शिक्षा संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ, मोनिका उप्पल ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारे विद्यार्थियों में कला और सम्भावनाओं की कमी नही है. साथ ही उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप ही है जो एक नया भारत का निर्माण कर सकते है. इस अवसर पर मीडिया प्रभारी रचना रश्मि , शिक्षिका रेखा कुमारी, भाव्या भूषण , मधुशर्मा , देबोप्रिया सरकार, स्वेता कुमारी , जयश्री सिंह , चंचला महतो , विकास प्रसाद, सुधांशू शेखर तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!