spot_img

srinath-university-श्रीनाथ विश्वविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता ‘दंगल’ संपन्न, विभिन्न स्पर्धाओं में प्रतिभागिओं को किया गया पुरस्कृत

राशिफल

आदित्यपुर : आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के मध्य दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता ‘दंगल’ संपन्न हुआ. इस अवसर पर कई आउटडोर और इंडोर प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी जिसमें बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरमबोर्ड इत्यादि शामिल है. वहीं इस प्रतियोगिता में शुक्रवार को कैरमबोर्ड, बैडमिंटन तथा शतरंज का क्वार्टर फाइनल हुआ और शनिवार को प्रतियोगिताओं का अंतिम चरण में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. बैडमिंटन के सिंगल लड़की की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्रिया लक्ष्मी पूर्ति, द्वितीय प्रज्ञा राय तथा तृतीय पुरस्कार सींगो हेम्ब्रम ने कब्जा किया. वहीं बैडमिंटन के डबल लड़कियों की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार सिंघो हेम्ब्रम और नेहा गोंड, द्वितीय पुरस्कार प्रज्ञा राय, निकिता मिंज और तृतीय पुरस्कार आरती कुमारी, सपानी रही. बैडमिंटन के सिंगल लड़के की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार देव पांडे, द्वितीय संदीप शर्मा तथा तृतीय रोबिन मुर्मू रहे. बैडमिंटन के डबल लड़कों की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार संदीप शर्मा, नागेंद्र लागुरी, द्वितीय देव पांडे, शुभम राज महतो तथा तृतीय अनमोल कुंतिया, अंकित कुमार रहे. कैरमबोर्ड के सिंगल लड़की की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार सुमित्रा मुर्मू, द्वितीय सोलमा मार्डी, तृतीय पुरस्कार आरती कुमारी रही. कैरमबोर्ड के डबल लड़कियों की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार सिंघो हेम्ब्रम, प्रियंका प्रामाणिक, द्वितीय प्रिया महतो, उज्ज्वला कुमारी, तृतीय यादव पूजा इंद्रजीत और पूजा कुमारी रही. कैरमबोर्ड के सिंगल लड़के की प्रतियोगिता में प्रथम नीलेश प्रधान, द्वितीय अभय कुमार भारती, तृतीय जीवेश मार्डी रहे. कैरमबोर्ड के डबल लड़कों की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार महेश्वर महाली, संदीप शर्मा, द्वितीय पुरस्कार निर्मल सिंह, आकाश प्रधान, तृतीय पुरस्कार जीवेश मार्डी एवं पुष्कर रहे. (नीचे भी पढ़ें)

‘दंगल’ प्रतियोगिताएं खेल प्रशिक्षक सूर्यजीत सिंह की देखरेख में सम्पन्न हुई. इस अवसर पर प्रोफेसर इंचार्ज डॉ भाव्या भूषण ने कहा कि हमारे विद्यार्थियों में बहुत अधिक प्रतिभा और क्षमता है और इसका भरपूर प्रदर्शन इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से वे कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ‘दंगल’ (खेलकूद ) का उद्देश्य छात्रों के मध्य खेल कूद के माध्यम से समन्वय तथा सहयोग जैसे गुणों का विकास करना है. विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्रों के मध्य इस प्रकार की प्रतियोगिता के द्वारा एकता तथा एकरूपता लाने के लिए ऐसे प्रयास आवश्यक है. इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुखदेव महतो ने कहा कि विद्यार्थियों में बहुत अधिक सम्भावनाएं है और विश्वविद्यालय हमेशा अपने विद्यार्थियों के साथ खड़ा है. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभाग के विद्यार्थी तथा सहायक प्राध्यापक प्रतियोगिताओं के सफल संचालन के लिए उपस्थित रहे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!