Tata-Crucible-Campus-Quiz-2022 : एक्सएलआरआई के नलिन नेहरा टाटा क्रूसिबल कैंपस क्विज 2022 के क्लस्टर 20 फाइनल के विजेता बने

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआई के नलिन नेहरा ने टाटा क्रूसिबल कैंपस क्विज 2022 के क्लस्टर फाइनल में विजेता होने का गौरव प्राप्त किया है। यह क्विज विभिन्न परिसरों के लिए भारत के सबसे बड़े क्विज का ऑनलाइन संस्करण है। झारखंड क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाला क्लस्टर 20 का फाइनल काफी रोमांचक था। इसमें प्रतिभागियों ने अपनी त्वरित सोच और तीव्र क्विज़िंग क्षमताओं का प्रदर्शन किया। विजेता को 35000 रुपये नकद पुरस्कार दिया गया और अब वो राष्ट्रीय फाइनल के लिए क्वालिफाइ करने हेतु जोनल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। एक्सएलआरआई, जमशेदपुर के कनिष्क खत्री को उपविजेता घोषित किया गया जिन्हें 18,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। टाटा स्टील लिमिटेड, जमशेदपुर की चीफ कमर्शियल, इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट्स, चित्रा शर्मा इस आयोजन की मुख्य अतिथि थीं और उन्होंने वर्चुअल पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कार प्रदान किए। (नीचे भी पढ़ें)

महामारी से उत्पन्न चुनौतियों को लांघते हुए, टाटा क्रूसिबल क्विज का प्रारूप वर्ष 2020 से ऑनलाइन हो गया। कैंपस क्विज के ऑनलाइन संस्करण के लिए, देश को 24 क्लस्टर में विभाजित किया गया है और ऑनलाइन प्रीलिम्स के दो स्तरों के बाद, प्रत्येक क्लस्टर के शीर्ष 12 फाइनलिस्टों को वाइल्ड कार्ड फाइनल के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें से शीर्ष 6 फाइनलिस्ट तब 24 ऑनलाइन क्लस्टर फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इन 24 क्लस्टरों को आगे चार क्षेत्रों – दक्षिण, पूर्व, पश्चिम और उत्तर में समूहीकृत किया गया है और प्रत्येक जोन में 6 क्लस्टर शामिल होंगे। प्रत्येक क्लस्टर के फाइनल के विजेता फिर जोनल फाइनल के लिए क्वालिफाइ कर लेंगे। चारों जोनल फाइनल्स के विजेता सीधे राष्ट्रीय फाइनल के लिए क्वालिफाइ कर लेंगे। चार जोनल फाइनल के उपविजेता वाइल्ड कार्ड फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे, और 4 उपविजेताओं में से 2 फिर राष्ट्रीय फाइनल के लिए क्वालिफाइ कर लेंगे। (नीचे भी पढ़ें)

कुल मिलाकर, 6 फाइनलिस्ट राष्ट्रीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे और सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले को राष्ट्रीय चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा, जिसे प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख रुपये का शानदार इनाम मिलेगा। सभी फाइनल टाटा क्रूसिबल फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब चैनलों पर विलंबित आधार पर प्रसारित किए जा रहे हैं। अपनी कुशल, अद्वितीय शैली और वाक पटुता के लिए जाने जाने वाले प्रख्यात क्विज मास्टर ‘पिकब्रेन’ गिरि बालासुब्रमण्यम इस क्विज के मेजबान हैं। इस संस्करण के लिए सह – प्रायोजक टाटा मोटर्स, टाटा प्ले, मिया बाय तनिष्क, टाटा 1 एमजी और टाटा क्लिक हैं।

Must Read

Related Articles