spot_img

XLRI-Jamshedpur : आर्टिशिफियल इंटेलीजेंस व मशीन लर्निंग की डिमांड नहीं होगी कम : विशाल शर्मा

राशिफल

  • एक्सएलआरआई में लेक्चर सेशन आयोजित, डेलॉइट कंसल्टिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी हुए शामिल
    जमशेदपुर : जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआई में शुक्रवार को एक लेक्चर सेशन का आयोजन किया गया. इसमें रिसोर्स पर्सन के रूप में डेलॉइट कंसल्टिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी विशाल शर्मा शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत शिल्पिता पाणिग्रही ने उद्घाटन भाषण से की. इस दौरान विशाल शर्मा ने सभी को संबोधित करते हुए एमबीए करने के बाद डेलॉयट में अपने सफर के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि किस प्रकार दैनिक जीवन में कंसल्टिंग व टेक्नोलॉजी ने लाइफ स्टाइल को आसान बना दिया है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि समय के साथ कैसे कंसल्टिंग एक बेहतर कैरियर के रूप में उभर कर सामने आया है. उन्होंने कोविड -19 अवधि के उदाहरणों का हवाला दिया कि कैसे टेक्नोलॉजी ने कंसल्टिंग और आईटी फर्मों को हेल्थ सर्विस उपलब्ध करवाने में ग्रामीण क्षेत्रों में भी मदद की. करोड़ों लोगों की जानें इससे बचायी जा सकीं. उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी की मदद से देश के सभी हिस्सों में टीकों का वितरण किया जा सका. अब टेक्नोलॉजी एक बड़ा बाजार बन कर उभरा है जो कई मायने में पुराने बाजारों को बुरी तरह से प्रभावित कर रही है. इस दौरान ई-मार्केटिंग सेक्टर का भी उदाहरण प्रस्तुत किया गया कि कैसे दुकानों से सामान खरीदने के बजाय यूथ इ शॉपिंग को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. (नीचे भी पढ़ें)

श्री शर्मा ने बताया कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एआई (आर्टिशिफियल इंटेलीजेंस) व एमएल (मशीन लर्निंग) की डिमांड कभी कम नहीं होने वाली है. इसके बाद विशाल शर्मा ने ईएसजी के बारे में बताया कि कैसे हर फर्म ईएसजी के साथ अपनी रणनीतियों को संरेखित कर रहा है. उन्होंने फर्म में शीर्ष नेतृत्व की भूमिका के साथ विविधता, समानता और समावेश के बारे में भी चर्चा की. इस दौरान कई विद्यार्थियों ने उनसे सवाल भी पूछे, जिसका उन्होंने बखूबी जवाब दिया.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!