कंपनी एंड ट्रेड यूनियनTata motors investment plan : टाटा मोटर्स अपने उत्पादन को बढ़ायेगी, वित्तीय...
spot_img

Tata motors investment plan : टाटा मोटर्स अपने उत्पादन को बढ़ायेगी, वित्तीय वर्ष 2030 तक करेगी 18 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स ने निवेशकों को बताया है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वेहिकल डिवीजन पर वित्तीय वर्ष 2029-2030 तक 16 हजार से लेकर 18 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी. टाटा मोटर्स मुख्य रुप से अभी चार इलेक्ट्रिक कार का मॉडल लांच कर चुकी है. अभी आने वाले दिनों में छह अन्य इलेक्ट्रिक कार का मॉडल को लांच करने जा रही है. मार्च 2026 तक इसको लांच करने की योजना है. टाटा मोटर्स की ओर से दिये गये प्रेजेंटेशन में यह जानकारी साझी की गयी है. पैसेंजर गाड़ियों में यह सारे निवेश किये जायेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

देश भर में इलेक्ट्रिक कारों के सप्लाइ के लिए 50 शहरों में अतिरिक्त डीलरशिप भी देने जा रही है. इसी तरह देश के कई हिस्सों में चार्जिंग प्वाइंट को भी बढ़ाने जा रहा ही. वर्तमान में करीब 4300 चार्जिंग स्टेशन है, जिसकी संख्या को एक लाख तक ले जाने की योजना है. वित्तीय वर्ष 2029-2030 तक एक लाव नये चार्जिंग स्टेशन भी लगाने की योजना है. टाटा मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 में 90996 इलेक्ट्रिक कार का सेल कर चुकी है. इसका डिमांड हर दिन बढ़ती जा रही है. लिहाजा, इसको लेकर कंपनी की ओर से वृहद कार्य योजना बनायी गयी है. टाटा मोटर्स हाल ही में अपने जगुआर लैंड रोवर के लिए भी नया इलेक्ट्रिक वेहिकल एक्सपोर्ट का हब तमिलनाडू में बनाने का मन बनायी है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading