कंपनी एंड ट्रेड यूनियनTata steel awarded : टाटा स्टील को मिला फ्रांज एडेलमैन फाइनलिस्ट अवार्ड,...
spot_img

Tata steel awarded : टाटा स्टील को मिला फ्रांज एडेलमैन फाइनलिस्ट अवार्ड, दुनिया की कई कंपनियों को मात देकर कंपनी ने दर्ज की जीत

राशिफल


जमशेदपुर : टाटा स्टील को अमेरिका के ऑरलैंडो में आयोजित इन्फॉर्म्स बिजनेस एनालिटिक्स कॉन्फ्रेंस 2024 के एडेलमैन गाला नाइट के दौरान इंस्टीट्यूट फॉर ऑपरेशंस रिसर्च एंड मैनेजमेंट साइंसेज (इनफॉर्म्स), अमेरिका द्वारा प्रतिष्ठित फ्रांज एडेलमैन फाइनलिस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. यह दुनिया का अग्रणी ऑपरेशंस रिसर्च और एनालिटिक्स पुरस्कार है, जो ऑपरेशंस रिसर्च के सफल औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए इन्फोर्म्स द्वारा दिया जाता है. कंटीन्यूअस एनीलिंग प्रक्रिया के अनुकूलन पर टाटा स्टील की परियोजना को इन्फॉर्म्स सोसाइटी के मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा तीन महीने के कठोर मूल्यांकन के बाद फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया था. स्टील उद्योग में, हीट ट्रीटमेंट के माध्यम से कोल्ड-रोल्ड स्टील स्ट्रिप्स की गुणवत्ता को नियंत्रित करने के लिए कंटीन्यूअस एनीलिंग महत्वपूर्ण है. परियोजना ने गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार, विशिष्ट ईंधन खपत में कमी और सीओ2 उत्सर्जन में कमी का प्रदर्शन किया. (नीचे भी पढ़ें)

टाटा स्टील की टीम ने अपने अकादमिक सलाहकार, आइआइटी बॉम्बे के सहयोग से, इस अभिनव समाधान को सफलतापूर्वक लागू किया, जिससे औद्योगिक प्रक्रियाओं में विश्लेषणात्मक निर्णय लेने की शक्ति को प्रदर्शित किया गया. इस उपलब्धि से टाटा स्टील को अमेरिकन एयरलाइंस, मैकडोनाल्ड्स चाइना, एएलडीआई सड जर्मनी, मोल्स्लिनजेन डेनमार्क और ट्रांसविजन नीदरलैंड जैसे प्रतिष्ठित वैश्विक संगठनों के साथ स्थान मिला है, जो सभी फाइनलिस्ट थे. एडेलमैन गाला नाइट के दौरान, टाटा स्टील और आइआइटी बॉम्बे को प्रतिष्ठित फ्रांज एडेलमैन अकादमी के सदस्यों के रूप में शामिल किया गया. फ्रांज एडेलमैन अकादमी की सदस्यता एनालिटिक्स के क्षेत्र में एक विशिष्ट योगदान का प्रतीक है और एनालिटिक्स के अभिनव अनुप्रयोगों के माध्यम से सुधार के अवसरों का पता लगाने के लिए अन्य संगठनों को प्रेरित करती है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading