Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata steel md ceo tv narendran speaks : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने नये वित्तीय वर्ष की चुनौतियों से कराया सबको अवगत, बीते वित्तीय वर्ष में कैसा रहा प्रदर्शन, क्या होगी चुनौतियां, जानें क्या एमडी ने कहा, देखिये – video

जमशेदपुर : टाटा स्टील के लिए वित्तीय वर्ष बेहतर रहा है, लेकिन आने वाले दिनों में चुनौतियां काफी अधिक है. वर्ष 2030 में माइंस की चुनौती होगी, जिस कारण खर्च को कम करना है और प्रोडक्टिविटी को और बेहतर करने की जररूत है. यह बातें टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहीं. श्री नरेंद्रन वित्तीय वर्ष 2024-2025 के पहले दिन टाटा स्टील के जेनरल ऑफिस लॉन में आयोजित मुख्य केक कटिंग समारोह को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने यहां जेआरडी टाटा स्पोटर्स कांप्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहीं. श्री नरेंद्रन के साथ केक कटिंग कार्यक्रम में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट उत्तम सिंह, टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नु समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार किया जा रहा है. सरकार का निवेश होने से बेहतर स्थिति है. उन्होंने केक कटिंग समारोह को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि करीब 1600 करोड़ रुपये की बचत शिखर परियोजना के तहत दिया है. उन्होंने कहा कि चीन बड़ी चुनौती बन रही है, जो करीब 8 मिलियन टन हर माह एक्सपोर्ट कर रहा है, जिससे ग्लोबल बाजार पर असर पड़ेगा. वैसे एमडी ने यह जानकारी साझा कि टाटा स्टील ने भारत में बेहतर रिकॉर्ड प्रोडक्शन 20.73 मिलियन टन किया है, जिसमें अंगुल के टाटा स्टील मेरामंडली में 5 मिलियन टन का प्रोडक्शन हुआ है. इसके अलावा टाटा स्टील के एलडी शॉप में रिकॉर्ड 10.69 मिलियन टन का प्रोडक्शन किया गया है. सेफ्टी को लेकर बड़ी चिंता जाहिर करते हुए एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि 4 मौतें वित्तीय वर्ष 2023-2024 में टाटा स्टील के विभिन्न प्लांट में हुआ है, जिसको जीरो किया जाना है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने यह भी बताया कि 14 विभाग ऐसे है, जिसमें एक भी दुर्घटना नही हुई है और जीरो लॉस टाइम इंजुरी (एलटीआइ) रही है. सीआरसी वेस्ट प्लांट में दस साल से कोई दुर्घटना नहीं घटी है. ट्यूब डिवीजन का प्रोडक्शन भी 13 फीसदी ज्यादा हुआ है. नेस्ट इन के जरिये 14 करोड़ रुपये की आमदनी हुई है जबकि एग्रिको ने 51 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. एनआइएनएल ओड़िशा में 1 मिलियन टन का प्रोडक्शन हुआ है, जो सफलता को बताता है. इसके अलावा भारत में पहली बार हाइड्रोजन का इस्तेमाल इ ब्लास्ट फर्नेस में किया गया है, जो बेहतर पहल है. इस मौके पर टाटा स्टील के एमडी हुए सीइओ टीवी नरेन्द्रन ने वार्षिक ऑपरेटिंग प्लान को लांच भी किया. इस वित्तीय वर्ष में लिडिंग टूमारो – टुडे के थीम को भी लांच किया.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version