Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

tata-steel-md-online-टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में आयी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, टाटा स्टील के कर्मचारियों के फ्लैट में अब होगी लिफ्ट लगने की शुरुआत, कर्मचारियों को मिलेगा टाटा नियो का कूपन, टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने क्या कहा-जानें

जमशेदपुर : टाटा स्टील के ग्रीन इंक्लेव समेत अन्य फ्लैटों में लिफ्ट लगाया जा सकता है. इसको लेकर अभी अध्ययन किया जा रहा है. इससे कर्मचारियों को राहत मिलेगी. यह जानकारी टाटा स्टील के वीपी सीएस चाणक्य चौधरी ने दी. श्री चौधरी एमडी ऑनलाइन के दौरान पूछे गये एक सवाल का जवाब दे रहे थे. टाटा स्टील के सीआरएम के कमेटी मेंबर एके गुप्ता ने इसको लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा कि बुजुर्ग लोगों को ऊपर जाने में काफी दिक्कत होती है. इस कारण ग्रीन इंक्लेव में लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध करायी जाये. इस पर जवाब देते हुए वीपी सीएस चाणक्य चौधरी ने कहा कि कुछ फ्लैट में अभी इसको लगाया जायेगा, सबमें नहीं लगाया जा रहा है. इसको लेकर जरूर अध्ययन चल रहा है. अइसके अलावा श्री गुप्ता ने सशवाल उठाया कि ग्रीन इंक्लेव की पेंटिंग तक नहीं हो रही है. इस पर वीपी सीएस ने कहा कि ग्रीन इंक्लेव की नये सिरे से पेंटिंग की जा रही है. इसको लेकर पहले से ही एसओपी तैयार कर लिया गया है. अशोक कुमार गुप्ता ने ही एक अन्य सवाल उठाया कि सेफ्टी को लेकर पीजी डिप्लोमा कराया जाता है, जिसकी पढ़ाई करने वाले को इंक्रीमेंट दिया जाना चाहिए. इस पर वीपी एचआरएम ने कहा कि यह सुविधा नहीं दी जा सकती है. इसका अध्ययन हो चुका है.
कर्मचारियों को जेनरल शिफ्ट के समय को लेकर अभी चर्चा होगी, कदमा डिस्पेंसरी से कचड़ा का उठाव दुरुस्त होगा
एमडी ऑनलाइन के दौरान जी ब्लास्ट के रमेश दुबे ने कहा कि जेनरल शिफ्ट की ड्यूटी की टाइमिंग को बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बदलना चाहिए. सुबह 7.30 बजे जब ड्यूटी होती है, उसी समय स्कूली बच्चे भी शहर में आना जाना करते है. इस कारण इसमें बदलाव किया जाना चाहिए. इस पर वीपी एचआरएम अतरई सान्याल ने कहा कि वीपी सेफ्टी के साथ इस पर रायशुमारी कर फैसला लिया जायेगा. स्टील मेकिंग इलेक्ट्रिकल मेंटेनेंस के कर्मचारी अर्जुन महतो ने एक सवाल उठाया कि कदमा डिस्पेंसरी से बायो मेडिकल वेस्ट का जो उठाव होता है, उस उठाव को बेहतर तरीके से किया जाना चाहिए, यह अनहाइजेनिक है. इस पर डॉ प्रधान ने कहा कि यह सुझाव अमल में लाया जायेगा और बेहतर व्यवस्था की जायेगी.
बुक बैंक से पुस्तक मिलेगा, कर्मचारियों को मिलेगा टाटा नियो क्वाइन
टाटा स्टील के ही इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट के कर्मचारी के श्रीनवास ने कहा कि बुक बैंक के जरिये कर्मचारियों के बच्चों को किताबें मिलती थी, जो अभी बंद है. उन्होंने कहा कि इसकसो शुरू किया जाना चाहिए. वीपी एचआरएम ने कहा कि इस मसले को वे देखेंगी. इसके अलावा एस्पायर अवार्ड में कैश दिया जाता है, जो टैक्स के दायरे में आ जाता है. ऐसे में कूपन देने की सुविधा की शुरूआत की जा सकती है. इस पर वीपी एचआरएम ने कहा कि टाटा नियो क्वाइन दिया जा सकता है.
टाटा स्टील के एमडी ने कहा-निलांचन स्टील में उत्पादन दो माह में शुरू होगा
टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने सोमवार को एमडी ऑनलाइन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के पहले तिमाही में टाटा स्टील ने बेहतर प्रोडक्शन और सेल्स किया है. टाटा स्टील ने रिकॉर्ड स्टील की आपूर्ति तेल और गैस सेक्टर में किया है. आशियाना के जरिये भी बेहतर बिक्री दर्ज की गयी है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहित निलांचल इस्पात कंपनी में दो माह के भीतर ब्लास्ट फर्नेस के जरिये उत्पादन शुरू हो जायेगा, जिसके लिए करीब 1500 ठेका मजदूर जबकि 1000 स्थायी मजदूर लगातार काम कर रहे है.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version