Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata steel md online : टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में उठे कई अहम मुद्दे, इसीबीएस के मुद्दे पर खुद सवालों में फंसे पूर्व पदाधिकारी, जानें क्या हुआ एमडी ऑनलाइन में

जमशेदपुर : टाटा स्टील के इसीबीएस 2.0 के मामले को टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में यूनियन के पूर्व सहायक सचिव सरोज सिंह ने उठाया तो वे खुद इस मामले में उस वक्त फंस गये, जब वीपी एचआरएम अतरई सान्याल ने कहा कि उस समझौता के वक्त वे भी थे. यह मुद्दा यूनियन की ओर से ही जेसीसीएम में लाया गया था, जिसके बाद इसीबीएस को लागू किया गया था. अब अगर कोई परेशानी हो रही है तो यूनियन के आला नेताओं के साथ बातचीत की जा रही है. इसकी समस्या के निराकरण को लेकर यूनियन के टॉप नेता बातचीत कर रहे है. सरोज सिंह ने कहा कि इसीबीएस के नये नियम से प्रोमोशन रुक जा रहा है. मंगलवार को टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने एमडी ऑनलाइन को संबोधित किया और कहा कि टाटा स्टील के समक्ष काफी चुनौतियां है. (नीचे भी पढ़ें)

इन सारी चुनौतियों को दूर किया जायेगा. इसके बाद सवाल जवाब किया गया, जिसमें कई मुद्दे उठाये गये. इस दौरान कलिंगानगर के ऋषिकेश्वर पांडाय ने कहा कि वे अनफिट है और फिट नहीं हो पा रहे है. इस पर वीपी एचआरएम ने कहा कि जो नियम है, उसका ही अनुपालन किया जायेगा. वहीं, सीआरसी वेस्ट के एक कर्मचारी ने प्लांट के प्रदर्शन की तारीफ की. टिस्को ग्रोथ शॉप के दिनेश उपाध्याय ने कहा कि जुगसलाई के मकदंप पार्क को फिर से शुरू किया जाये. (नीचे भी पढ़ें)

इस पर वीपी सीएस चाणक्य चौधरी ने कहा कि उसको देखा जायेगा कि कैसे फिर से उसको खोला जा सकता है. इसी तरह बियरिंग डिवीजन के मुकेश कुमार और जोड़ा प्लांट के संजय मोहंती ने अपने अपने विभाग के बेहतर प्रदर्शन पर मैनेजमेंट की तारीफ की. सीआरएम के अशोक कुमार गुप्ता ने कई सवाल उठाये. इसमें कहा गया कि फ्लैट का मरम्मत समय पर किया जाये. कई फ्लैट जर्जर हो चुके है. इसको बनाने की बात कहीं. इसके अलावा कांट्रैक्ट के कर्मचारियों के वीकली ऑफ का पैसा नहीं मिलता है. इसको दिलाया जाये. इस पर वीपी एचआरएम ने कहा कि इसको देखा जा रहा है, लेकिन ऐसा मुद्दा नहीं है. टीएमएच में यूरोलॉजी विभाग में चिकित्सक की कमी का मुद्दा उठाया, जिस पर वीपी सीएस ने कहा कि इसको देखा जा रहा है, नये चिकित्सक ज्वाइन करेंगे. वहीं, उन्होंने कर्मचारियों का ग्रुप इंश्योरेंस कराने की मांग रखी, जिस पर विचार करने का आश्वासन मिला. वहीं उन्होंने मणिपाल मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर जमशेदपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज भी खोलने की मांग की गयी. संभावनाओं को तलाशने की बात कहीं गयी.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version