Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata steel tisco society : टाटा स्टील की सर्वाधिक सदस्यों वाली सोसाइटी को मिला राज्यस्तरीय पुरस्कार, सोसाइटी के सदस्यों की मेहनत को मिला सम्मान

जमशेदपुर : टाटा स्टील की सर्वाधिक सदस्यों वाली ‘दि टिस्को मेकैनिकल डिपार्टमेंट को-आपरेटिव सोसाइटी’ को राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) द्वारा राज्यस्तरीय ‘उत्कृष्टता एवं योग्यता’ में विजेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया. सोसाइटी के चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता एवं ट्रेजर आलोक कुमार सिन्हा ने रांची स्थित एनसीडीसी के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित समारोह में विजेता की पुरस्कार राशि 25 हजार रुपये एवं प्रशस्ति पत्र ग्रहण किया. (नीचे भी पढ़ें)

पुरस्कार प्राप्त करने के पश्चात अशोक कुमार गुप्ता ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि 1931 में स्थापना के बाद से जमशेदपुर एवं टाटा स्टील की सोसाइटी के लिए यह अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक उपलब्धि है एवं सोसाइटी के सभी सदस्यों के लिए गौरव का विषय है. प्राथमिक सहकारी समितियों के वर्ग में झारखण्ड राज्य में विजेता का पुरस्कार प्राप्त करने के पश्चात् चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि एनसीडीसी द्वारा विगत तीन वर्षों के क्रियाकलापों एवं सदस्यों को दी गयी गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं का आकलन कर एनसीडीसी ने पुरस्कार की घोषणा की है. चेयरमैन ने तत्कालीन ट्रेजरर पुष्कर कुमार के सहयोग एवं नीतियों के लिए भी उनका आभार जताया. (नीचे भी पढ़ें)

वर्तमान ट्रेजरर आलोक कुमार सिन्हा ने पुरस्कार हेतु एनसीडीसी की टीम, सहायक निबंधक, जिला सहकारिता पदाधिकारी चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता एवं पूरी प्रबंधकारिणी समिति के साथ सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पुरस्कार प्राप्त कर समिति का मनोबल बढ़ा है तथा भविष्य में अपने सभी सदस्यों को और अधिक एवं सरल रूप में सुविधा प्रदान करना सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य होगा. चेयरमैन ने कहा कि भविष्य में हमारी सोसाइटी राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागी बनने का पूरा प्रयत्न करेगी. पुरस्कार प्राप्त कर लौटने के पश्चात चेयरमैन, ट्रेजरर, वाइस चेयरमैन नीरज पराशर, सचिव जितेन्द्र सिंह एवं प्रबंधकारिणी सदस्य संदीप कुमार बेहरा का सोसाइटी कार्यालय में स्वागत किया गया। जिसमें सोसाइटी के सभी कर्मचारी एवं काफी संख्‌या में सदस्य उपस्थित थे.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version