कंपनी एंड ट्रेड यूनियनtata-trust-टाटा ट्रस्ट्स को सलाम, भारत में कोरोना वायरस की जंग में पैसे...
spot_img

tata-trust-टाटा ट्रस्ट्स को सलाम, भारत में कोरोना वायरस की जंग में पैसे ही नहीं अपने हवाई जहाजों को भी काम पर लगाया, जरुरी चीजों को कर रहा एयरलिफ्ट-video

राशिफल

मुंबई/जमशेदपुर : भारत की कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए सबसे जरुरी चीजों को देश भर में उपलब्ध कराने के लिए टाटा ट्रस्ट्स उनका एयरलिफ्टिंग कर रहा है. यह काम टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड के सहयोग से किया जा रहा है. आयात की जाने वाली चीजों में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के किट्स (कवरऑल्स, मास्क्स, ग्लोव्स और गॉगल्स सहित) एन95/केएन95 मास्क्स और अलग-अलग ग्रेड्स के सर्जिकल मास्क्स शामिल हैं. करीबन एक करोड़ व्यक्तिगत यूनिट्स का यह कन्साइन्मेंट अलग-अलग बैचेस में आएगा और आने वाले हफ़्तों में देश भर में जहां इनकी सबसे ज्यादा जरुरत है वहां पहुंचाया जाएगा. इन चीजों के सोर्सिंग के लिए अभी तक प्रतिबद्ध किया गया कुल मूल्य करीबन 150 करोड़ रुपये है.

हाल ही में चेयरमैन रतन एन टाटा ने अपने निवेदन में कहा था, मानव जाति के सामने आयी हुई आज तक की सबसे कठिन चुनौतियों में से एक कोविड-19 विपदा के खिलाफ लड़ने के लिए जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल आपातकालीन संसाधनों को तैनात करने की आवश्यकता है. उनकी इस सोच के अनुसार टाटा ट्रस्ट्स ने यह कदम उठाया है. आपको बता दें कि टाटा ट्रस्ट की ओर से करीब 1500 करोड़ रुपये भारत सरकार को दिये गये है, ताकि कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने में भारत को मजबूती मिल सके. अपनी भारतीयता होने का टाटा समूह लगातार परिचय देता आया है. यहीं वजह है कि इस समूह को कारपोरेट थिद डिफरेंस (सभी कारपोरेट घरानों से अलग) माना जाता है और जनता सीधे ऐसे लोगों के साथ जुड़कर काम करती है और सहयोग करती है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

You cannot copy content of this page

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading