Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata workers union hungama : टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मीटिंग में अध्यक्ष टुन्नु और पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय के बीच बहस, अध्यक्ष ने कहा – अरविंद आंख नीचे करके बात करो, अरविंद ने मीटिंग का किया बहिष्कार

जमशेदपुर : टाटा स्टील की अधीकृत यूनियन टाटा वर्कर्स यूनियन में आहूत पहली कमेटी मीटिंग के दौरान अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नु के खिलाफ पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय ने आवाज बुलंद की और यूनियन में अध्यक्ष पर लोकतंत्र की हत्या करने तक का आरोप लगा दिया. इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय ने सदन में स्टेज पर चढ़कर बोला कि उनको बोलने की इजाजत दी जाये क्योंकि उन्होंने आवेदन दिया था. इस पर अध्यक्ष ने कहा कि अभी इजाजत नहीं दी जा सकती है क्योंकि बहुत लोग बोलना चाहते है. अरविंद पांडेय ने कहा कि अभी दिया जाये. संविधान के तहत लिखित जानकारी पहले दे दी गयी थी. लेकिन अध्यक्ष नहीं माने. वे फिर से माइक को पकड़ लिये और बोलने लगे कि आखिर आवाज को उनका क्यों दबाया जा रहा है. (नीचे भी पढें)

इस पर माइक को बंद कर दिया गया. अध्यक्ष ने कहा कि बाद में जब कमेटी मीटिंग होगी तो फिर से बोलने दिया जायेगा. लेकिन उनको बोलने नहीं दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है. इसको लेकर वे आवाज उठाने लगे और अध्यक्ष की तरफ रुख करते हुए कहने लगे कि आप यूनियन में आवाज उठने नहीं दे रहे है. इस पर अध्यक्ष ने उनको कहा कि आंखे नीचे रखकर बात करो, इस पर अध्यक्ष को अरविंद पांडेय ने भी चुनौती दी. बाद में जब बोलने नहीं मिला तो अरविंद पांडेय अपने सहयोगी कमेटी मेंबरों के साथ बाहर निकल गये. इस पर अध्यक्ष ने कहा कि अरविंद पांडेय ने सदन का भी अवहेलना किया है. सदन का सम्मान नहीं किया है. इसके बाद सारे कमेटी मेंबरों का परिचय कराया गया. इस दौरान रिटायर होने वाले कमेटी मेंबरों को विदाई दी गयी, जिसमें पूर्व उपाध्यक्ष शत्रुघ्न राय, कमेटी मेंबर अरुण सिंह, एसएन सिंह को विदाई दी गयी.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version