Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata workers union officer bearer meeting : टाटा वर्कर्स यूनियन के ऑफिस बियरर की मीटिंग में डिप्टी प्रेसिडेंट और सहायक सचिव के बीच बकझक, दो उपाध्यक्ष में भी बहस, इसीबीएस को लेकर होगी उच्चस्तरीय बैठक, ऑफिस बियररों की टीम विभिन्न विभागों के लिए बनी, जानें क्या हुआ इस मीटिंग में

जमशेदपुर : टाटा स्टील की अधीकृत यूनियन टाटा वर्कर्स यूनियन के सारे ऑफिस बियररों की मीटिंग गुरुवार की सुबह 10 बजे से जमशेदपुर के चमरिया गेस्ट हाउस में हुई. इसमें सारे 11 पदाधिकारी मौजूद थे. यूनियन अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नु की अध्यक्षता में आहूत इस बैठक में कई ज्वलंत मुद्दों पर बातचीत की गयी. इस दौरान कुछेक पदाधिकारियों में हल्की बहस भी हो गयी. इस बहस के दौरान डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह और नितेश राज के बीच टोकाटोकी हुई जबकि उपाध्यक्ष संजीव तिवारी और संजय सिंह के बीच भी कहासुनी हो गयी. हालांकि, अध्यक्ष ने मध्यस्थता कर मामले को शांत कराया. करीब तीन घंटे तक चली इस मीटिंग के दौरान इसीबीएस 2 पर विस्तार से चर्चा की गयी. इसमें कहा गया कि ओल्ड सीरीज के कर्मचारियों का प्रोमोशन लटक गया है. उनका एसेसमेंट तक नहीं हुआ है, ऐसे में उनका प्रोमोशन का रास्ता खोला जाये और एक उचित समय दिया जाये, जिस पर मैनेजमेंट से बातचीत की जानी चाहिए. यहां ऑफिस बियररों ने कहा कि जो लोग इसीबीएस 1 में सफल हो चुके है, उनको प्रोमोशन दिया जाना चाहिए. इस पर कहा गया कि शुक्रवार को एक मीटिंग मैनेजमेंट के स्तर पर रखा गया था, लेकिन चूंकि डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह अपने निजी कारणों से बाहर जा रहे है, इस कारण मीटिंग को चार पांच दिनों के बाद फिर से करने का फैसला लिया गया है. इस दौरान सभी पदाधिकारी इस बात पर सहमति हुए कि इसीबीएस 1 से ज्यादा सरल इसीबीएस 2 है. (नीचे भी पढ़ें)

इस दौरान उपाध्यक्ष संजीव तिवारी ने एनएस ग्रेड के कमेटी मेंबरों को ज्वाइंट कमेटी में जगह देने की मांग की. संजीव तिवारी ने पीएफ ट्रस्टी में एनएस ग्रेड को जगह देने की वकालत की, जिसका प्रतिरोध संजय सिंह ने किया और कहा कि आप न्यू सीरीज के कमेटी मेंबर का नाम दे दीजिये. इस पर संजीव तिवारी ने कहा कि अगर अध्यक्ष उनसे मांगते है नाम तो जरूर दे देंगे. इस दौरान पीएफ ट्रस्टी को लेकर काफी बहस भी हुई, जिसको अध्यक्ष ने शांत कराया. इस बीच डिप्टी प्रेसिडेंट ने एक मुद्दे पर बोल दिये कि अध्यक्ष का वे हमेशा साथ दिये है और आगे भी देते रहेंगे, चाहे अध्यक्ष गलत काम करें या सही काम, इस पर सहायक सचिव नितेश राज ने उनको रोका और सीधे तौर पर हमला करते हुए कहा कि पीठ पीठे तो अध्यक्ष की आप (डिप्टी प्रेसिडेंट) शिकायत करते है और मुंह पर आप कुछ और बोलते है. इसके बाद थोड़ा तनातनी की स्थिति हो गयी, जिसको अध्यक्ष ने फिर से रोका. (नीचे भी पढ़ें)

इस बीच यह आम सहमति बनी की सारे ऑफिस बियररों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया जायेगा. इसके लिए अलग-अलग जोड़ी बनायी गयी, जिसमें उपाध्यक्ष राजीव चौधरी और सहायक सचिव अजय चौधरी, उपाध्यक्ष शहनवाज आलम और सहायक सचिव श्याम बाबू जबकि उपाध्यक्ष संजीव तिवारी और कोषाध्यक्ष आमोद दुबे की जोड़ी बनी. इन सारी जोड़ियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया जायेगा, जिनके जिम्मे विभाग होगा. इस दौरान यूनियन के कमेटी मीटिंग में ओमप्रकाश उर्फ बमबम के एकाउंट में हेराफेरी और स्कैम होने के आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की गयी. यह कहा गया कि रिटायर कर्मचारियों का गेस्ट हाउस का शुरु से अभी तक का पूरा डाटा सार्वजनिक किया जायेगा. अगली कमेटी मीटिंग में इसको रखा जायेगा. इसके अलावा यह चेतावनी भी जारी की जायेगी कि बिना जांच पड़ताल के इस तरह का आरोप यूनियन पर ना लगाये.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version