Home कंपनी एंड ट्रेड यूनियन

Tata workers union politics : टाटा वर्कर्स यूनियन में आंतरिक राजनीति गर्मायी, एनएस ग्रेड पर सबसे ज्यादा तल्खी, वाट्सएप ग्रुप पर छिड़ा जंग

जमशेदपुर : टाटा स्टील की अधीकृत यूनियन टाटा वर्कर्स यूनियन में विवाद गहराता जा रहा है. इसीबीएस 2 से लेकर एनएस ग्रेड के मुद्दे को लेकर अब यूनियन में गर्मागर्मी तेज हो गयी है. यूनियन के वर्तमान कमेटी के वाट्सएप ग्रुप पर आपस में ही जंग छिड़ गया है. निशाने पर एनएस ग्रेड से चुनाव जीतकर आने वाले इस बार संजीव तिवारी है, जो अभी यूनियन के उपाध्यक्ष है. सुबह से ही इसको लेकर वाट्सएप ग्रुप में आपसी विवात चरम पर है. (नीचे भी पढ़ें)

संजीव तिवारी के खिलाफ ओमप्रकाश शर्मा उर्फ बमबम ने मोर्चा खोला और कहा कि 3 फरवरी की रात जब आपने कागज कलम लेकर हाउस में एनएस सीरीज के जीते हुए प्रत्याशियों की लिस्ट बनायी थी, तब क्यों नहीं हॉल के पिछवाड़े चले गये, ढाई घंटे की मंत्रणा कार्यक्रम में, अपनी टीम से खाली दो पदों पर एनएस सीरीज के कैंडिडेट की मांग की थी. (नीचे भी पढ़ें)

क्या आप ऑफिस बियरर के चुनाव में हअनपी टीम के वफादार थे, क्योंकि टीम से बाहर के कुछ उम्मीदवार के पक्ष में प्रयास करते हुए आप देखे गये है. क्या सभी 214 कमेटी मेंबर, एनएस और ओएस सबका प्रतिनिधित्व करते है, तब फिर अकेले क्यों एनएस ग्रेड के ठेकेदार बनने पर तुले हुए है. इस पर सूरज कुमार सीआरएम से कमेटी मेंबर ने भी पलटवार किया है. कमेटी मेंबर बमबम के बाद एसएमडी के कमेटी मेंबर प्रदीप कुमार ने कहा कि कौन किसका झंडा ढोता है, किसका चापलूसी करता है, कौन किसको खुश करके अपना राजनीति चमकाता है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने सवाल पूछा है कि एनएस ग्रेड से वोट लेकर एनएस ग्रेड की ही आवाज क्यों नहीं उठाते है. इस मुद्दे कोलेकर जरूर विवाद बढ़ रहा है. यह विवाद तब शुरू हुआ, जब ऑफिस बियररों की बैठक हो गयी और इस बैठक में कई मुद्दे पर चर्चा हुई. शार्प भारत समेत अन्य अखबारों में मीटिंग की बातें आने के बाद से माहौल और तल्ख हो गया है.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version