Home राशिफल

Horoscope Know Your Day friday 3rd May 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन शुक्रवार 3 मई 2024

मेष राशि
आज सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद भी कर सकता है। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शांति से बातचीत करके सुलझाएं। प्रेम निःसीम होता है, सभी सीमाओं के परे, आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी, लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह स्वयं भी अनुभव कर सकते हैं। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने घर के छोटे सदस्यों के साथ वक्त बिताना सीखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप घर में सद्भाभ बना पाने में कामयाब नहीं हो पायेंगे। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है।

वृष राशि
आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। आज आपका मन ऑफिस के काम में नहीं लगेगा। आज आपके मन में कोई दुविधा होगी जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी। आज आप स्वयं को लोगों के ध्यान के केंद्र में पायेंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जायेगा। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई कुछ खास होने वाली है।

मिथुन राशि
आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए विवश होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आयेगा, लेकिन साथ ही खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज्यादा चिंता न करें, हर चीज समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक जिंदगी में भी बदलाव आयेगा। नौकरी बदलना मददागार साबित होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वगैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे। उनके साथ वक्त गुजार के आपको महसूस हो सकता है कि आपने जीवन के कई जरुरी पल गवां दिए हैं। आपके वैवाहिक जीवन से सारा आनंद खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं।

कर्क राशि
क्षणिक आवेग में बहकर कोई निर्णय न करें। यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुंचा सकता है। पैसे कमाने के नए अवसर लाभ देंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र की ओर से मिली अच्छी खबर के साथ दिन की शुरुआत होगी। किसी तीसरे इंसान का हस्तक्षेप आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। महिला सहकर्मी बहुत मददगार रहेंगी और अटके कामों को भली-भांति पूरा करने में सहयोग देंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन अच्छा गुजरे, तो चुप्पी साधे रहें।

सिंह राशि
आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। आज के दिन बिना कुछ विशेष किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके जेहन में आएं। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जायेगा। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

कन्या राशि
काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जायेंगे। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है।

तुला राशि
मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक्त आपको हिम्मत और मजबूती दिखाने की आवश्यकता है। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और खुशगवार बना देगा। बाहरी चीजों का अब कोई खास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप स्वयं को हमेशा प्यार की खुमारी में महसूस करते हैं। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए आज भी आप कई बार सोचेंगे लेकिन बाकी दिनों की तरह भी आज यह प्लान धरा का धरा रह जायेगा। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा।

वृश्चिक राशि
आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ प्रसन्नता के पल बिताएं। अगर आप अपने साथी के नजरिए को नजरअंदाज करेंगे, तो वह अपना आपा खो सकता/सकती है। आप रोमांटिक सोच और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पायेगा। आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्न करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आयेगा।

धनु राशि
आपका क्रोध राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज कर सकता है। वे लोग भाग्यशाली हैं जो अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका गुस्सा आपको समाप्त करे, आप उसे समाप्त कर दें। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएं। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी जिंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और खास कामों के लिए है। आपने बीते दिनों कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है। आज आपका खाली वक्त भी ऑफिस के काम को पूरा करने में ही लगेगा। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है, लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जायेगा।

मकर राशि
किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। व्यापार में आज अच्छा खासा मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा अवसर साबित होंगी। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। आपको ऐसी परियोजनाओं पर काम करना चाहिए, जो आगे चलकर लाभ दें। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है।

कुंभ राशि
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका समय हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। कार्यालय में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

मीन राशि
आज आप ऊर्जा से लबरेज होंगे, आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे समय में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को प्रसन्नचित बना देगा। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की आवश्यकताओं को समझने की संवेदनशीलता है। अगर आप स्वयं को अभिव्यक्त करने पर जोर देंगे, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version