राशिफलHoroscope Know Your Day Friday 7th June 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Friday 7th June 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 7 जून 2024

राशिफल

मेष राशि
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की अदृश्य शक्ति है। जो लोग घर सेे बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही। घर से बाहर रहने वाले जातकों को आज अपने घर की बहुत याद सताएगी। अपने मन को हल्का करने के लिए आप घर वालों से काफी देर तक बात कर सकते हैं।

वृष राशि
भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। अपने दिल की बात उजागर करके आप स्वयं को काफी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। घर के कामों को पूरा करने के बाद इस राशि की गृहणियां आज के दिन फुर्सत में टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकती हैं। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

मिथुन राशि
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका समय हँसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा। आज के दिन धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना आप सतर्क रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी परेशानी आपके लिए अच्छी खासी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके परेशानी को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन संभव है। बच्चों को साथ समय का पता नहीं चलता आज आप भी अपने बच्चों के साथ वक्त बिताकर यह जान जाएंगे।

कर्क राशि
दौड़-भाग भरा दिन आपको चिड़चिड़ा बना सकता है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले समय में आप फिर पा सकें। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को प्रसन्नचित बना देगा। आपका महबूब आज आपको बड़ी खुबसूरती से कुछ अलग करके चौंका सकता है। खाली समय का पुरा आनंद उठाने के लिए आपको लोगों से दूर होकर अपने पसंदीदा काम करने चाहिए। ऐसा करके आपमें सकारात्मक बदलाव भी आएंगे। आपके जीवनसाथी का आंतरिक सौंदर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा। आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं। लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन पल व्यतीत करने का शानदार अवसर होगा।

सिंह राशि
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएं। यह आपको और आपके परिवार को प्रसन्नता और दिली सुकून देगा। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे और आपके लिए काफी अवसर भी होंगे। घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं। आपको महसूस होगा कि शादी के समय किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है। कोई फिल्म या नाटक देखकर आज आपका मन पहाड़ों में जाने का कर सकता है।

कन्या राशि
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए शानदार फूल की तरह खिलेगी। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को प्रसन्न रखेंगी। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। आपका जीवनसाथी आपकी आवश्यकताओं को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

तुला राशि
आज के दिन आप वगैर झंझट के विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे। ऐसी जानकारी उजागर करने से बचें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। दूसरों का अनावश्यक हस्तक्षेप गतिरोध पैदा कर सकती है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। जीवनसाथी की सेहत खराब होने के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

वृश्चिक राशि
बेकार का तनाव और चिंताएं जीवन का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। धन आपके लिए जरुरी है लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें। आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुजारें। अपने प्रिय को नजरंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं। घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं। स्वास्थ्य बढ़िया नहीं रहने के चलते आप अनुभव कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है। आपका कोई दोस्त आज आपकी जमकर प्रशंसा कर सकता है।

धनु राशि
नफरत की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है, बल्कि आपके विवेक को भी शिथिल कर देती है, और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। नाती-पोतों से आज काफी प्रसन्नता मिल सकती है। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में सफल हो पाएंगे। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। इंटरनेट सर्फिंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।

मकर राशि
अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। आपकी रुढ़िवादी सोच/ पुराने विचार आपकी प्रगति में बाधा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फोन आपका दिन बना देगा। जो लोग घर सेे बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे। व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गंवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा। स्वास्थ्य अनमोल धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना लाभप्रद रहेगा।

कुंभ राशि
आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे, ध्यान और योग आपको शारीरिक लाभ पहुंचाएंगे। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। प्यार के रिश्ते को मजबूती देने के लिए आज आप अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं।

मीन राशि
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ खुशी के कुछ पल बिताने की आवश्यकता है। जो लोग काफी समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे, साथ ही आपको एक अचानक उपहार भी मिल सकता है। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है। टी. वी. देखना टाइम पास करने का एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है परंतु लगातार देखने से आंखों में दर्द संभव है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading