Home राशिफल

Horoscope-Know-Your-Day-Monday-18th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-सोमवार 18 मार्च 2024

मेष राशि
आपका शानदार व्यवहार दूसरों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगा। कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है। आज आपके सामने चुनने के लिए कई चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसका पहले चयन किया जाये। इस चक्कर में आप अपना महत्वपूर्ण कार्य को भूल भी सकते हैं। आज प्यार का भरपूर आनंद मिल सकता है। आज ऑफिस में भी आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आपका कोई करीबी ही आज आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसकी वजह से आप दिनभर परेशान रह सकते हैं। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्न करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आयेगा।

वृष राशि
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें। खराब दौर हमें बहुत-कुछ देता है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। खेलकूद जीवन का जरुरी हिस्सा है लेकिन खेलकूद में इतने भी व्यस्त न हो जाएं कि आपकी पढ़ाई में कमी आ जाए। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है।

मिथुन राशि
सामाजिक मेलजोल से अधिक सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के माध्यम से लाभ होगा। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आपके जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है।

कर्क राशि
जिंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। यह ज्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को समाप्त कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा।

सिंह राशि
आज के दिन ऐसी चीजों पर काम करने की आवश्यकता है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं। आपको अपना बाकी समय बच्चों के संग गुजारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों न करना पड़े। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो सफलता और प्रतिष्ठा आपकी होगी। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है।

कन्या राशि
आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

तुला राशि
आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। अगर आप लम्बे वक्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-खासा लाभ हासिल कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनंद लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लायेगा और आपको प्रसन्नचित रखेगा। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जायेगा। संभव है कि आज आपका जीवनसाथी खूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने अनमोल हैं।

वृश्चिक राशि
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। जेवर और एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा और समृद्धि लेकर आयेगा। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है, लेकिन अपना आपा न खोएं, इससे सिर्फ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की आवश्यकता है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की आवश्यकता होगी। अधिवक्ता के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट अनुभव कर सकते हैं।

धनु राशि
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अपने रोमांटिक ख्यालों को हर किसी को बताने से बचें। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। यात्रा के अवसरों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत कर सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

मकर राशि
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। घर की छोटी-छोटी चींजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए प्रसन्नचित एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके माध्यम से अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाकई कुछ खास बतायेंगी। आप लम्बे समय से कार्यालय में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना संभव है। आज के समय में अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन आज ऐसा दिन है जब आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा। प्यार, नजदीकी, मस्ती-मजा, जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा।

कुंभ राशि
दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। घर के जरुरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी तो आज जरुर होगी लेकिन इससे आप भविष्य की कई परेशानियों से बच जायेंगे। गलत बातों को गलत समय पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। कार्यालय में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। आपका खाली वक्त आज किसी अनावश्यक काम में खराब हो सकता है। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

मीन राशि
मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले समय में आप फिर पा सकें। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्खी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को प्रसन्न रखने में सफल होंगे। यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा। कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पायेंगे। सेहत के नज़रिए से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version