राशिफलHoroscope Know Your Day Monday 20th May 2024 -राशिफल, जानें कैसा होगा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Monday 20th May 2024 -राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-सोमवार 20 मई  2024

राशिफल

मेष राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज मानसिक शांति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का संदेश आयेगा। आज के दिन काम करते समय आपको कोई खास परेशानी नहीं आयेंगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा। यह शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

वृष राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। आज आपकी फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको भाषण दे सकता है। परिवार वालों का हंसी-मजिक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और प्रसन्नचित बना देगा। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। आज आप स्वयं को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगें, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जायेगा। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज सेहत अच्छी रहेगी। दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और आवश्यकता से अधिक खर्चा न करें। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का समय है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। स्वयं को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीके से दिखायेगा।

कर्क राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज स्वयं को अधिक सकारात्मक बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और विद्वेष जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आयेगी। आज के दिन धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना आप सतर्क रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफी और चॉकलेट वगैरह दें। आज लाभ हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्न करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आयेगा।

सिंह राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें। धन चोरी होने की संभावना है। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी गलतफहमी दूर हो सकती है। अगर आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो कपड़े सोच-समझकर पहनें। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। आपने बीते दिनों कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है। आज आपका खाली वक्त भी ऑफिस के काम को पूरा करने में ही लगेगा। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

कन्या राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे। जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे अधिक मददगार साबित होगा। ख्याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पायेंगें। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लायेंगे।

तुला राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज आशावादी बनें और सकारात्मकता को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेंगी। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्नता देने का हर प्रयास करेगा। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पायेंगे।

वृश्चिक राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज जो धुंध आपके चारों ओर छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ अवश्य देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज गति पकड़ लेगा। किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुकसान होगा। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जायेगा।

धनु राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज प्रसन्न हो जाएं क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है। एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है, क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवनसाथी मिलने वाला है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अंदाज उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नजदीकी से ध्यान करते हैं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और लाभदायक दिन की ओर ले जायेंगे। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई कुछ खास होने वाली है।

मकर राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेंगी। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं। आपको अपना बाकी वक्त बच्चों के संग गुजारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों न करना पड़े। एक बार आप अपने हमकदम को हासिल कर लें, तो जीवन में किसी और की आवश्यकता नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। अच्छे अवसर आपका प्रतिक्षा कर रहे हैं। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। यूं तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज आपके सामने लाता है। लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर प्रसन्नता से चौंक जायेंगे।

कुंभ राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की आवश्यकता है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं। आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातों का सही समय है।

मीन राशि
आज षष्ठी तिथि है। मां कात्यायनी की पूजा की आप सबों को ढेर सारी शुभकामनाएं व हार्दिक हार्दिक बधाई। आज आप ऊर्जा से भरपूर होंगे, आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे समय में ही कर देंगे, जितना समय आप अक्सर लेते हैं। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की आवश्यकताओं के अनुसार स्वयं को ढालें। दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे उपहार लोगों को दें। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आज आप अपना कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading