राशिफलHoroscope Know Your Day Monday 27th May 2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका...
spot_img

Horoscope Know Your Day Monday 27th May 2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन- सोमवार 27 मई 2024

राशिफल

मेष राशि
अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। कुछ आवश्यक योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक लाभ पहुंचायेंगी। परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में बढ़ोतरी होगा। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं। यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है। बस अपने खर्चों पर थोड़ी नजर रखें।

वृष राशि
आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे और जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। अपने क्षमता से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

मिथुन राशि
अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और समय एक-दूसरे के साथ बिताएं और स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मजबूत करें। आपके बच्चे भी घर में प्रसन्नता और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन और स्वतंत्रता मिलेगी। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जीवन में प्रसन्नता, सुकून और समृद्धि लायेंगी। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है। जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है। आज की शाम दोस्ती के नाम, कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ समय का भरपूर आनंद उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के हिसाब से जरा संभलकर रहें।

कर्क राशि
अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप सही मायने में पसंद करते हैं। दीर्घावधि लाभ के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी आवश्यकताओं का ध्यान रखेगी। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जायेंगे। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं। आपका संंगी आज आपके लिए घर पर कोई सरप्राइज डिश बना सकता है जिससे आपके दिन की थकान मिट जायेगी।

सिंह राशि
अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल चलें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ध्यान करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। शाम का समय दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। किसी की प्यार में सफलता मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। अपने जीवनसाथी की खुबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ्तार हो सकते हैं। दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है, बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो। ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा।

कन्या राशि
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ प्रसन्नता के कुछ पल बिताने की आवश्यकता है। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। ऐसे काम करें जिनसे आपको प्रसन्नता मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी से बचें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। आज टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देखने में आप इतना व्यस्त हो सकते हैं कि आप जरुरी कामों को करना भी भूल जायेंगे। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है। आज की शाम दोस्ती के नाम, कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ समय का भरपूर आनंद उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज से जरा संभलकर रहें।

तुला राशि
ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने क्रोध पर काबू रखिए। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूयेगा। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा। इंटरनेट सर्फिग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।

वृश्चिक राशि
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का आनंद ले सकते हैं। साथ में समय गुजारने का यह बढ़िया अवसर है। सेहत के लिहाज से दौड़ लगाना आपके लिए सही रहेगा, क्योंकि यह मुफ्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज भी।

धनु राशि
जीवनसाथी प्रसन्नता की वजह साबित होगा। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफी समय गुजारने का अवसर मिल सकता है। यदि आप किसी खेल में महारत रखते हैं तो आज के दिन आपको वो खेल खेलना चाहिए।

मकर राशि
शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में लाभदायक साबित होंगी। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है। शाम का समय दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। प्यार की भावना अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुजरेगा। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर जोर दें।

कुंभ राशि
लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करें। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक सामग्री खरीदना आसान होगा। शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा समय अपने बच्चों के साथ गुजारें। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का उपहार मिल सकता है। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं।

मीन राशि
सेहत अच्छी रहेगी। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। यह समय इस बात को समझने का है कि क्रोध छोटा-पागलपन है और यह आपको बारी नुकसान की ओर धकेल सकता है। आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज से आज का दिन बहुत खुबसूरत रहेगा। छात्र-छात्राओं को आज अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए, आपको जब भी खाली समय मिले अपने काम को पूरा कर लें। ऐसा करना आपके लिए हितकारी है। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप स्वयं को राजसी महसूस कर सकते हैं। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

You cannot copy content of this page

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading