राशिफलHoroscope Know Your Day Monday 29th April 2024 - राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Monday 29th April 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन- सोमवार 29 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आज अपने खूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है। क्या आपको लगता है कि शादी महज समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज सच्चाई महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी। मानसिक शांति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। नवजात शिशु की खराब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि थोड़ी-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है।

वृष राशि
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आपका धन कहां खर्च हो रहा है इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें। आज के इस खूबसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें गायब हो जायेंगी। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पायेंगें और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पायेंगें। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

मिथुन राशि
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आयेगा। आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियां निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। लम्बे समय से अटके निर्णयों को अमली जामा पहनाने में सफलता मिलेगी और नयी योजनाएं आगे बढेंगी। आज टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देखने में आप इतना व्यस्त हो सकते हैं कि आप जरुरी कामों को करना भी भूल जायेंगे। आपके जीवनसाथी का मूड़ आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है।

कर्क राशि
आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। अनचाहा कोई मेहमान आज आपके घर आ सकता है जिसके आने से आपको घर के उन समानों पर भी खर्चा करना पड़ सकता है जिनको आपने अगले महीने पर टाला हुआ था। आपके माता-पिता की सेहत पर अधिक ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं। हालांकि आपका साथी समझदारी दिखाते हुए आपको शांत कर देगा। आज ऑफिस में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आपका कोई खास ही आज आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसकी वजह से आप दिनभर परेशान रह सकते हैं। जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।

सिंह राशि
आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। केवल सकारात्मक विचारों के माध्यम से इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएं, इससे सिर्फ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे। यह आपको कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में मददगार साबित होगा। किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुकसान होगा। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

कन्या राशि
दोस्त आपका परिचय किसी विशेष व्यक्ति से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आयेगा। इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं, तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। आपके जीवनसाथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथ में अपना अनमोल समय बिताएं और मीठी यादों को फिर से ताजा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका कोई प्रतिद्वंदी आज आपके खिलाफ साजिश कर सकता है, इसलिए आज आपको आंख कान खोलकर काम करने की जरुरत है। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

तुला राशि
आपके पति या पत्नी की सेहत तनाव और चिंता की वजह बन सकती है। अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फंसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पायेंगे। आपको अपने घर के छोटे सदस्यों के साथ वक्त बिताना सीखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप घर में सद्भाभ बना पाने में सफल नहीं हो पायेंगे. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से चीजें काफी अच्छी रहेंगी।

वृश्चिक राशि
दूसरों के साथ प्रसन्नता बांटने से सेहत और खिलेगी। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें। ख्याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाहोगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। कारोबारी आज करोबार से ज्यादा अपने परिवार के लोगों के बीच समय बिताना पसंद करेंगे। इससे आपके परिवार में सामंजस्य बनेगा। कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे।

धनु राशि
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के माध्यम से लाभ होगा। दोस्तों के साथ शाम बिताना या खरीदारी करना मजेदार और रोमांचक रहेगा। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलो-दिमाग पर छा सकता है। इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। जॉब करने वाले जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरुरत है। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ सेक्स के लिए होती है, वे गलत हैं, क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा।

मकर राशि
आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा प्रसन्नता देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुजरेगा। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी ओर फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

कुंभ राशि
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। कुछ आवश्यक योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक लाभ पहुंचायेंगी। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद अपना प्यार जाहिर करते रहें। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने कैरियर में उन्नति कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है। यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जायेगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी। आज आपको अपने प्रिय की याद सतायेगी। लेखक और मीडियाकर्मी बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। इस राशि के छात्र आज मोबाइल पर सारा दिन बर्बाद कर सकते हैं। आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading