राशिफलHoroscope Know Your Day Saturday 25th May 2024 - राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Saturday 25th May 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शनिवार 25 मई 2024

राशिफल

मेष राशि
दोस्त आपका परिचय किसी खास इंसान से करायेंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लायेंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। एक अहम प्रोजेक्ट, जिसपर आप काफी समय से काम कर रहे थे, संभवत वह टल सकता है। कार्यक्षेत्र के किसी काम में खराबी की वजह से आज आप परेशान रह सकते हैं और इस बारे में सोचकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं। आज आपको अनुभव होगा कि जीवनसाथी की जिंदगी में आपकी कितनी महत्ता है।

वृष राशि
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं होगा। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएं, लेकिन अपनी बोली पर नियंत्रण रखें ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है, आपको आवश्यकता है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा लाभ हो सकता है। एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं। इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाकई बहुत बढ़िया है।

मिथुन राशि
आज आप ऊर्जा से भरपूर होंगे, आज आप जो काम करेंगे उसे तय सीमा से पहले पूरा कर लेंगे। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। आपको अपना बचा हुआ समय बच्चों के संग व्यतीत करना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ विशेष ही क्यों न करना पड़े। जीवन में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी अभिवादन करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते। खेलकूद जीवन का जरुरी हिस्सा है लेकिन खेलकूद में इतने भी व्यस्त न हो जाएं कि आपकी पढ़ाई में कमी आ जाए। आपको खुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफी कोशिशें कर सकता है।

कर्क राशि
कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। आपकी पारिवारिक सदस्यों को कंट्रोल में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो संभव है कि वो आहत महसूस करे। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और निर्णय करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं। इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

सिंह राशि
आज शांत और तनाव-रहित रहें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर लाभ दिलायेगा। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए। अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर आपके साथ भी कोई नहीं होगा। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें।

कन्या राशि
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए क्षमा मांगें। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीजें संभाल सकते हैं।

तुला राशि
स्वास्थ्य रहने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। आपको भी अपने प्रेमी पर शक नहीं करना चाहिए। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। आप कार्यालय के माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। दूसरों की राय को ध्यान से सुनें, अगर आप आज वाकई लाभ चाहते हैं तो। किसी शानदार याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताजा करना न भूलें।

वृश्चिक राशि
छोटी-छोटी चीजों को स्वयं के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। आपका धन कहां खर्च हो रहा है इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। अगर बातचीत और चर्चा आपके अनुसार न हो, तो आप नाराजगी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें। आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज से आज का दिन बहुत शानदार रहेगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज गति पकड़ लेगा। कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता के कारण आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाकई स्वर्ग में बनाया जाता है।

धनु राशि
खाते-पीते समय सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। सट्टेबाजी से लाभ हो सकता है। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे व्यतीत करें। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान मिलेगी। आज काफी दिगागी कसरत संभव है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। प्यार, नजदीकी, मस्ती-मजा, जीवनसाथी के साथ यह एक प्यार भरा दिन रहेगा।

मकर राशि
आज दिन लाभदायक साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा। वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या परिणाम उसे भुगतना पड़ रहा है।

कुंभ राशि
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आज सिर्फ बैठने से काम नहीं चलेगा, कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में बढ़ोतरी कर सके। भावनात्मक तौर पर अनावश्यक हस्तक्षेप करना आपके पक्ष में जाएगा। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे जिंदगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके दिमाग में आएं। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

मीन राशि
अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और समय एक-दूसरे के साथ बिताएं और स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मजबूत करें। आपके बच्चे भी घर में प्रसन्नता और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन और आजादी मिलेगी। कुछ जरूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग पर दबाव और बढ़ा देगा। आज लाभ हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं। आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जायेगा। किराने की खरीदारी को लेकर जीवनसाथी से तकरार संभव है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading