राशिफलHoroscope Know Your Day Thursday 13th June 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Thursday 13th June 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-गुरुवार 13 जून 2024

राशिफल

मेष राशि
माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को समाप्त कर सकता है। अच्छा समय बहुत अधिक दिनों तक नहीं रहता है। इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं। साथ मिलकर ये संगीत बनाते हैं और आपस में टकराकर खड़खड़ाहट। हम जो बोते हैं, वही पाते हैं। आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी। घरेलू मामलों और काफी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। अपने प्रिय की अनावश्यक भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा। कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं। यात्रा के अवसरों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपके और आपके जीवनसाथी के दरम्यान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

वृष राशि
योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। दूसरों की कमियां ढूंढने का अनावश्यक काम रिश्तेदारों की आलोचना का व्यवहार आपकी ओर मोड़ सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह केवल समय की बर्बादी है और इससे कुछ हासिल नहीं होता है। बेहतर रहेगा कि आप अपनी यह आदत बदल दें। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। आप लम्बे समय से कार्यालय में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना संभव है। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी ओर खींचेगा। आपको प्रसन्न करने के लिए आपका जीवनसाथी काफी कोशिशें कर सकता है।

मिथुन राशि
खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत है। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। साझेदारी में किए गए काम आखिरकार लाभदायक साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कई बार मोबाइल चलाते-चलाते आपको समय का पता ही नहीं चलता और फिर जब आप अपना समय बर्बाद कर चुके होते हैं तो आपको पछतावा होता है। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

कर्क राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता अवश्य दिलाएंगे। लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं, उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको महसूस हो सकता है कि रचनात्मक कार्य करने से बेहतर नौकरी करना था। आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है। जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं। इसके बाद घर के लोगों को मनाने में आपका काफी समय जा सकता है। जो यह समझते हैं कि शादी केवल सेक्स के लिए होती है, वे सरासर गलत हैं, क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा।

सिंह राशि
आपका नकारात्मक व्यवहार जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। प्यार का भरपूर आनंद मिल सकता है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है। इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। यह दिन आपके जीवनसाथी के सकारात्मक पहल को शानदार तरीके से प्रदर्शित करेगा।

कन्या राशि
आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी की भावना आपके जीवनसाथी को शानदार गिफ्ट दे सकता है। आप दूसरों पर कुछ अधिक खर्चा कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनंद लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। संभव है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं। अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो, अपना व्यवहार ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है। इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। आप अनुभव कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।

तुला राशि
किसी भी कार्य को करने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका विचार किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। जो लोग अपनेे प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है। रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप स्वयं को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। जीवनसाथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो अवसर का लाभ उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। आपका काम दरकिनार हो सकता है, क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में प्रसन्नता, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आप लम्बे समय से दफ्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना संभव है। आप उन लोगों की तरफ से वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

धनु राशि
कुछ ऐसी घटनाएं आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना संभव न हो। लेकिन आप स्वयं को शांत बनाए रखें और हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया न करें। बिन बुलाया कोई मेहमान आज घर में आ सकता है लेकिन इस मेहमान की किस्मत की वजह से आज आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक शानदार दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। आज के दिन आपके कुछ दोस्त आपके घर में आ सकते हैं और उनके साथ आप समय बिता सकते हैं हालांकि इस दौरान शराब, सिगरेट जैसे पदार्थों का सेवन करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। अगर हाल में आप व आपका जीवनसाथी बहुत खुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज बहुत आनंद करने वाले हैं।

मकर राशि
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। अगर अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे आज बात कर सकते हैं। हालांकि बात करने से पहले आपको उनके मनोभावों को जान लेना चाहिए। यह उन शानदार दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा। कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं। टीवी, मोबाईल का इस्तेमाल गलत नहीं है लेकिन आवश्यकता से अधिक इनका उपयोग आपके जरुरी समय को खराब कर सकता है। काफी वक्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शांत दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो सिर्फ प्यार हो।

कुंभ राशि
पेचीदा हालात में फंसने पर घबराएं नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी स्वादिष्ट बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियां आपको प्रसन्नता की सही मूल्य बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। वक्त पर आपकी मदद किसी की जिंदगी बचा सकती है। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

मीन राशि
अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मजबूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ध्यान करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं। मातहत और सहकर्मियों का व्यवहार बहुत मददगार रहेगा। घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे। आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा। बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ, यही खास है आज।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading