राशिफलHoroscope Know Your Day Tuesday 21st May 2024 - राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Tuesday 21st May 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन- मंगलवार 21 मई 2024

राशिफल

मेष राशि
थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, संभव है कि आप आवश्यकता से अधिक खर्च करें या आपका पर्स खो भी सकता है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको आर्थिक क्षति पहुंचा सकती है। दोस्त और रिश्तेदार साथ में अधिक समय व्यतीत करने की बात करेंगे, लेकिन यह सभी दरवाजे बंद करके राजसी आनंद लेने का समय है। दूसरों की अनावश्यक हस्तक्षेप गतिरोध पैदा कर सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी भेंट हो सकती है। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पायेगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

वृष राशि
बेकार का तनाव और चिंताएं जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए, जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकस्मिक अच्छी सूचना आपके पूरे परिवार के लिए प्रसन्नता के पल लायेगी। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी आवश्यक दस्तावेज साथ रखना न भूलें। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

मिथुन राशि
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जायेगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें। काफी समय फोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। बेहतर कामकाज के चलते आपको प्रशंसा मिल सकती है। खाली वक्त आज व्यर्थ की बहसों में खराब हो सकता है जिससे दिन के अंत में आपको खिन्नता होगी। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

कर्क राशि
आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या मूवी देखना आपको सुकून देगा और प्रसन्नचित बनाए रखेगा। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं, साथ ही अपने साथी को अपना विचार समझाने में भी तकलीफ महसूस होगी। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। अपने काम से आराम लेकर आज आप कुछ समय अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजें संभाल लेंगे।

सिंह राशि
पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। अपने जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और खुशकिस्मती का जश्न मनाएं। उदार बनें और ईमानदारी से प्रशंसा करें। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

कन्या राशि
आपका तनाव काफी हद तक समाप्त हो सकता है। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं। किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। रोमांस के लिहाज से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई विशेष योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफी समझदारी की बातें करता नजर आ सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

तुला राशि
अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। खास तौर पर माइग्रेन के मरीजों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आयेगा। आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं, साथ ही अपने साथी को अपना नजरिया समझाने में भी तकलीफ महसूस होगी। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जायेगा।

वृश्चिक राशि
भगवान ने आपको आत्मविश्वास और तेज दिमाग दिया है। इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है। ऐसा करके आप अपना वक्त ही बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं। आज अपने जीवनसाथी का वह व्यवहार देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

धनु राशि
पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। बिन बुलाया कोई मेहमान आज घर में आ सकता है लेकिन इस मेहमान की किस्मत की वजह से आज आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। एक-दूसरे का व्यवहार समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएं। इसे औरों के सामने न लाएं, नहीं तो बदनामी हो सकती है। आज के दिन आप किसी शानदार स्थल की खूबसूरती से स्वयं को सराबोर महसूस करेंगे। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। दूसरों को सहमत करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी लाभ पहुंचाएगी। आपको प्रसन्न करने के लिए आपका जीवनसाथी कोशिशें कर सकता है।

मकर राशि
दूसरों की आलोचना में समय बर्बाद न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपका जीवनसाथी आपकी आवश्यकताओं को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं.

कुंभ राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता अवश्य दिलायेंगे। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। आपके प्रिय का डांवाडोल व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। आज आप अपने जीवनसाथी को सरप्राइज दे सकते हैं, अपने सारे कामों को छोड़कर आज आप उनके साथ वक्त बिता सकते हैं। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीके से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

मीन राशि
दोस्त आपका परिचय किसी विशेष व्यक्ति से करायेंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जायेंगी। आपका कोई करीबी आज काफी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई खराब बात नहीं है। वह तो जीवन की खूबसूरती है। आज किए गए निवेश काफी लाभदायक साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading