खबरadityapur nagar nikay- निकाय चुनाव में आ रही अड़चनों को दूर कर...
spot_img

adityapur nagar nikay- निकाय चुनाव में आ रही अड़चनों को दूर कर अविलंब चुनाव कराये जाये : पुरेंद्र नारायण सिंह

राशिफल

आदित्यपुर: आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने सरकार से उन सभी नगर निकायों का चुनाव अविलंब कराए जाने की मांग की है, जहां के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है या अप्रैल 2023 में पूरा होने वाला है. उन्होंने कहा कि सरकार निकाय चुनाव में आ रही अड़चनों को दूर कर अविलंब चुनाव कराए. उन्होंने कहा कि आदित्यपुर नगर निगम की जनता चुनाव के माध्यम से नई और ऊर्जावान स्थानीय सरकार बनाना चाहती है.(नीचे भी पढ़े)

उन्होंने कहा कि पुरानी कमेटी को विस्तार नहीं मिलना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि बगल के जिला जमशेदपुर में मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति, जुगसलाई नगरपालिका में बिना चुनाव के बेहतर काम हो रहा है. उन्होंने सरकार से मांग किया कि निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल समाप्ति के उपरांत निकाय चुनाव होने तक जमशेदपुर के तर्ज पर उपायुक्त की अध्यक्षता में कमिटी बने, जिसमें स्थानीय सांसद, स्थानीय विधायक, डीडीसी, एसडीएम, अपर नगर आयुक्त/ कार्यपालक पदाधिकारी/ विशेष पदाधिकारी सदस्य मनोनीत किए जाए.(नीचे भी पढ़े)

उन्होंने कहा कि झारखंड की लोकप्रिय सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग निकायों का चुनाव कराना चाहती है, तभी तो दिसंबर 2022 में चुनाव कराने की सारी तैयारी पूरी हो चुकी थी, लेकिन कुछ अड़चनों के कारण चुनाव फिलहाल बाधित है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि झारखंड सरकार शीघ्र ही नगर निकायों का चुनाव कराए जाने को कृत संकल्पित है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading