खबरGujrat trp mall fire : गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल के...
spot_img

Gujrat trp mall fire : गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग से 17 मरे, अग्निशमन विभाग ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, सीएम ने मामले की एसआइटी जांच के दिये निर्देश

राशिफल

अहमदाबाद : गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल में भीषण आग लग जाने से कम से कम 17 लोगों की मृत्यु हो जाने की खबर है. बताया गया कि मरनेवालों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं. अग्निकांड में झुलसे लोगों को इलाज के लिए राजकोट सिविल अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि मॉल में लगी आग इतनी विकराल थी कि इसका धुआं एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा था. मिली जानकारी के अनुसार मॉल के गेमिंग जोन में हुई इस अगलगी की सूचना पाकर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मॉल में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है न ही आग कहां से शुरू हुई, इसका ही पता लग पाया है. स्थानीय पुलिस के अनुसार सयाजी होटल के पास स्थित टीआरपी मॉल में अचानक आग लग गई. इसकी सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम वहां पहुंच गई. बताया गया कि आग लगने के समय मॉल के गेमिंग जोन में बड़ी संख्या में बच्चे एवं उनके अभिभावक भी मौजूद थे. (नीचे भी पढ़ें)

बताया गया कि गर्मी की छुटि्टयां चल रही होने के कारण बहुत सारे लोग अपने बच्चों के साथ गेमिंग जोन में मौजूद थे. आग लगने से वहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया एवं 20 से अधिक लोग एवं बच्चे आग एवं उसके धुएं में फंस गए. अग्निशमन विभाग की दमकलों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन आगे बढ़ा. आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस अग्नि दुर्घटना में हुई मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है. जानकारी के अनुसार दुर्घटना की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गेमिंग जोन के निर्माण में लकड़ियों का अधिक प्रयोग हुआ था, जिसके कारण ही आग ज्यादा तेजी से भड़की और आग की लपटें और अधिक विकराल रूप धारण करती चली गईं. (नीचे भी पढ़ें)
मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राजकोट के टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन अग्निकांड पर संज्ञान लिया है, साथ ही उन्होंने अग्निकांड में नगर निगम एवं प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य तत्काल पूरा करने का निर्देश दिया है, साथ ही एसआइटी से उक्त हादसे की जानकारी ली है तथा उन्होंने इस हादसे की जांच एसआइटी से कराने का फैसला लिया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading